सिमकार्ड की तरह बदल सकते हैं अब सेट-टॉप बॉक्स का कार्ड

945 0

टेक डेस्क। आजकल सभी के घरों में सेट टॉप बॉक्स है जिसकी मदद से आप टीवी पर अपनी पसंद के चैनल देख सकते हैं। लेकिन सेट टॉप बॉक्स के साथ एक दिक्कत है। जिसमें अगर आपको उस कंपनी के सेट टॉप बॉक्स की सर्विसेज नहीं पसंद आती हैं। तो आपको दूसरा सेट टॉप बॉक्स खरीदना पड़ता है जो काफी महंगा होता है और इसमें ज्यादा पैसे खर्च होते हैं और काफी दिक्कत भी होती है लेकिन अब आपको ऐसी दिक्कत नहीं होगी क्योंकि अब आपको कंपनी की सेवाएं पसंद ना आने पर सेट टॉप बॉक्स बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

ये भी पढ़ें :-अब फेसबुक मैसेंजर से ही भेज सकेंगे वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम पर मैसेज 

आपको बता दें टीवी देखने वालों को ये आजादी होगी कि वह अपने केबल ऑपरेटरों और डीटीएच कंपनी को बदल सकें। इस व्यवस्था के तहत सेट टॉप बॉक्स में भी अपनी मर्जी की कंपनी का कार्ड लगाया जा सकेगा। अपने मौजूदा ऑपरेटरों से जो लाखों लोग परेशान हैं, वह अपनी मर्जी का ऑपरेटर चुन सकेंगे।

ये भी पढ़ें :-WhatsApp पर ही देख सकेंगे बिजली का बिल, जानें तरीका 

जानकारी के मुताबिक ट्राइ के चेयरमैन आर. एस. शर्मा का कहना है कि ट्राई अब इंटर-ऑपरेबल सेट टॉप बॉक्स की व्यवस्था करेगा।वहीँ दूसरी ओर ट्राई के इस कदम का डीटीएच ऑपरेटर्स और केबल सर्विस वाले विरोध कर रहे हैं। जिससे ट्राई को भी मुश्किल हो सकती है। इस राह में आने वाली एक मुश्किल के बारे में कॉन्टेंट डिस्ट्रिब्यूशन इंडस्ट्री के अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक सेट टॉप बॉक्स में अलग-अलग सॉफ्टवेयर और कॉन्फिगरेशन होते हैं, जिसके कारण उन्हें दूसरी कंपनी की सेवाओं के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

Related Post

शबाना आजमी के ड्राइवर पर केस दर्ज

शबाना आजमी के ड्राइवर पर केस दर्ज, रैश ड्राइविंग का आरोप

Posted by - January 19, 2020 0
मुंबई। बीते शनिवार को मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर कहलपुर के पास एक कार दुर्घटना में घायल हुईं दिग्गज अभिनेत्री शबाना आज़मी…
चिन्मयानंद मामले

चिन्मयानंद मामले में दुष्कर्म पीड़ित छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत

Posted by - December 4, 2019 0
प्रयागराज। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को स्वामी चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करने की आरोपित रेप पीड़ित विधि छात्रा को जमानत…