Varanasi prepared for G-20 meetings

शिव की नगरी में जुटेंगे संसार के दिग्गज, ग्रैंड वेलकम की तैयारी में योगी सरकार

101 0

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) का संसदीय क्षेत्र (Varanasi) अंतरराष्ट्रीय बैठकों के लिए पूरी तरह से तैयार हो गया है। यहां होने वाले जी 20 समिट के लिए शहर को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निर्देश पर दुनिया के 20 ताकतवर देशों के प्रतिनिधियों को काशी में अनूठे आतिथ्य का अवसर मिलेगा। इसके लिए वाराणसी प्रशासन की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम तेज गति से चल रह है।

वाराणसी (Varanasi) में जी -20 की 6 बैठकें प्रस्तवित हैं। जी -20 शिखर सम्मेलन की सभी बैठक अप्रैल ,जून और अगस्त में होने वाली हैं। पहला मौका होगा जब दुनिया के 20 ताकतवर देशों के समूह जी-20 के प्रतिनिधि काशी में जमा होंगे। साथ ही दुनिया की अर्थव्यवस्था को गति देने के साथ अन्य विषयों पर मंथन करेंगे।

वाराणसी में इसकी बैठक अप्रैल से शुरू होगीं। इसके लिए शहर के विभिन्न मार्गों का सौंदर्यीकरण करते हुए जी-20 के लोगो से सजाया जा रहा है। साथ ही जी-20 देशों के फ्लैग और उनकी संस्कृतियों से जुड़े विभिन्न पहलुओं की तस्वीरें भी सड़क के किनारे दीवारों पर उकेरी जा रही हैं।

वाराणसी (Varanasi) में जी -20 बैठकों की तारीख

– एग्रीकल्चर वर्किंग ग्रुप की मीटिंग 17-19 अप्रैल को होगी

– यूथ 20 समिट इंगेजमेंट ग्रुप लेवल मीटिंग 13 -15 जून

– डेवलपमेंट वर्किंग ग्रुप मीटिंग ” 16 -17 -अगस्त

– डेवलपमेंट वर्किंग ग्रुप मीटिंग मिनिस्टीरियल लेवल 18 अगस्त

– ज्वाइंट लेवल एंड फॉरेन, मिनिस्टीरियल लेवल 19 अगस्त

– सस्टनेबल फाइनेंस वर्किंग ग्रुप मीटिंग 28 -29 अगस्त

Related Post

AK Sharma

मोदी के नेतृत्व में देश सभी क्षेत्रों में बन रहा है आत्मनिर्भर: एके शर्मा

Posted by - June 11, 2023 0
लखनऊ/लखीमपुर खीरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के 09…
CM Yogi

‘सुधार गृह’ के रूप में जाने जाएंगे यूपी के कारागार: सीएम योगी

Posted by - June 15, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में कारागारों की स्थिति की समीक्षा करते हुए…