TikTok

यूएस आर्मी ने TikTok को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बताया खतरा, किया बैन

540 0

वॉशिंगटन। अमेरिका की सेना ने चीन के वीडियो एप TikTok पर बैन लगा दिया है। राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए अमेरिकी सेना ने ये फैसला लिया है। ऐसे में अब अमेरिका के सैनिक TikTok का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। बता दें कि यूएस नेवी पहले ही TikTok पर बैन लगा चुकी है।

इस हसीना ने हार्दिक पंड्या को किया क्लीन बोल्ड, क्रिकेटर ने रिश्ते पर लगाई मुहर

समाचार एजेंसी ‘रायटर्स, समाचार पत्र ‘न्यूयॉर्क टाइम्स और अन्य की खबरों के अनुसार, सुरक्षा से जुड़े कई मामले सामने आने के बाद अमेरिका में विदेशी निवेश पर अंतर-एजेंसी समिति (सीएफआईयूएस) ने TikTok को लेकर जांच शुरू की थी, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर इसे बैन किया गया है।

यूएस रक्षा मंत्रालय ने जारी किया बयान

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में TikTok के ‘इस्‍तेमाल को सुरक्षा खतरों से भरा एप’ बताया है। बयान में सैनिकों को निर्देश दिए गए हैं, ‘जो एप्लिकेशंस आप डाउनलोड करते हैं, उन्‍हें लेकर सावधान रहें। कई एप्‍स आपके फोन्‍स को मॉनिटर करती हैं, उन्‍हें फौरन डिलीट कर दें। TikTok को अनइंस्‍टॉल कर दें, ताकि कोई पर्सनल इंफॉर्मेशन खतरे में न पड़े।

कब हुई थी लॉन्चिंग?

बता दें कि 2016 में लॉन्‍च होने के बाद से ही TikTok की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है। गूगल और एप्‍पल स्‍टोर से यह एप 1.5 बिलियन से ज्‍यादा बार डाउनलोड की गई है।

कौन है इसका मालिक?

चीनी कंपनी ByteDance इसकी मालिक है और वह चीन से इसके किसी भी लिंक से इनकार करती आई है। कंपनी का दावा है कि विदेशी TikTok यूजर्स के डेटा सेंटर्स चीन से बाहर हैं।

Related Post

फिल्म थप्पड़

फिल्म थप्पड़ के ट्रेलर को यूट्यूब से हटाने की अपील क्यूं कर रही हैं तापसी पन्‍नू ?

Posted by - February 12, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की फिल्म थप्पड़ का दूसरा ट्रेलर मंगलवार को रिलीज हो गया है। इसमें तापसी…
आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा

वैश्विक अर्थव्यवस्था को कोरोना ने मंदी की तरफ ढकेला, विकासशील देशों को सबसे ज्यादा मदद की जरूरत

Posted by - March 28, 2020 0
नई दिल्ली। आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को मंदी की ओर…