TikTok

यूएस आर्मी ने TikTok को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बताया खतरा, किया बैन

307 0

वॉशिंगटन। अमेरिका की सेना ने चीन के वीडियो एप TikTok पर बैन लगा दिया है। राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए अमेरिकी सेना ने ये फैसला लिया है। ऐसे में अब अमेरिका के सैनिक TikTok का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। बता दें कि यूएस नेवी पहले ही TikTok पर बैन लगा चुकी है।

इस हसीना ने हार्दिक पंड्या को किया क्लीन बोल्ड, क्रिकेटर ने रिश्ते पर लगाई मुहर

समाचार एजेंसी ‘रायटर्स, समाचार पत्र ‘न्यूयॉर्क टाइम्स और अन्य की खबरों के अनुसार, सुरक्षा से जुड़े कई मामले सामने आने के बाद अमेरिका में विदेशी निवेश पर अंतर-एजेंसी समिति (सीएफआईयूएस) ने TikTok को लेकर जांच शुरू की थी, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर इसे बैन किया गया है।

यूएस रक्षा मंत्रालय ने जारी किया बयान

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में TikTok के ‘इस्‍तेमाल को सुरक्षा खतरों से भरा एप’ बताया है। बयान में सैनिकों को निर्देश दिए गए हैं, ‘जो एप्लिकेशंस आप डाउनलोड करते हैं, उन्‍हें लेकर सावधान रहें। कई एप्‍स आपके फोन्‍स को मॉनिटर करती हैं, उन्‍हें फौरन डिलीट कर दें। TikTok को अनइंस्‍टॉल कर दें, ताकि कोई पर्सनल इंफॉर्मेशन खतरे में न पड़े।

कब हुई थी लॉन्चिंग?

बता दें कि 2016 में लॉन्‍च होने के बाद से ही TikTok की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है। गूगल और एप्‍पल स्‍टोर से यह एप 1.5 बिलियन से ज्‍यादा बार डाउनलोड की गई है।

कौन है इसका मालिक?

चीनी कंपनी ByteDance इसकी मालिक है और वह चीन से इसके किसी भी लिंक से इनकार करती आई है। कंपनी का दावा है कि विदेशी TikTok यूजर्स के डेटा सेंटर्स चीन से बाहर हैं।

Related Post

तीजन बाई

अनपढ़ फिर भी ‘डॉक्टरेट’ की है उपाधि, ‘पद्मविभूषण’ तीजन बाई पर बनेगी बायोपिक

Posted by - November 26, 2019 0
नई दिल्ली। पद्मविभूषण तीजन बाई पांडवानी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। देश-विदेश में अपनी अद्भुत कला का परचम लहराने…

भारत के बाद सलमान खान- दिशा नही दिखेंगे साथ, बताई ये वजह

Posted by - May 28, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। दिशा पटानी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म धोनी:द अनटोल्ड स्टोरी फिल्म से…