Solar

यूपीनेडा सोलर रूपटॉप संयंत्र की स्थापना हेतु “हर घर सोलर अभियान” आयोजित करेंगा

91 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  के निर्देश पर UPNEDA द्वारा सोलर एनर्जी पालिसी-2022 (Solar Energy Policy-2022) के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित 6000 मेगावाट सोलर रूपटॉप संयंत्र के (आवासीय / व्यवसायिक) लक्ष्य की प्राप्ति हेतु लखनऊ एवं वाराणसी सोलर सिटी में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयन्ती 02 अक्टूबर,2023 से प्रारम्भ किया जा रहा “हर घर सोलर अभियान” (Har Ghar Solar Abhiyan) पूरे माह आयोजित किया जाएगा।

निदेशक यूपिनेडा अनुपम शुक्ला (Anupam Shukla) ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ‘हर घर सोलर अभियान’ के अंतर्गत पहला बूट कैम्प लखनऊ के विकासभवन में तथा वाराणसी में नगर निगम कार्यालय के निकट आयोजित किया जाएगा।

उन्होने बताया कि उपभोक्ताओ के हित में आयोजित इस कैम्प में आवासीय एवम् व्यवसायिक उपभोक्ताओं के साथ-साथ अन्य विभिन्न विभागों के सम्बधित अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा भी प्रतिभाग किया जायेगा।

कैम्प के दौरान सोलर रूपटॉप संयंत्र की स्थापना के सम्बन्ध में लोगों को विस्तृत जानकारी प्रदान की जायेगी। साथ ही आवेदन की प्रक्रिया तथा नेट-मीटर की स्थापना की प्रक्रिया के सम्बन्ध में भी जानकारी दी जायेगी।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने किया 35 परियोजनाओं का लोकार्पण व 41 का शिलान्यास

Posted by - September 17, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने रविवार को मानसरोवर रामलीला मैदान में आयोजित समारोह में 343 करोड़ रुपये की…
AK Sharma

एके शर्मा ने नागरिकों से खुले में सोने वालों को रैनबसेरा पहुंचाने की अपील की

Posted by - December 26, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  ने गरीबों, आश्रयहिनों, निराश्रितों के साथ मजबूरी में…