यूपी में अन्न महोत्सव का शुभारंभ पीएम मोदी द्वारा!

836 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर एक बजे नि:शुल्क अन्न वितरण योजना अन्नोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी के पांच लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। लाभार्थियों से बात करने के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित भी किया।

देश के पहले मॉडल ब्लॉक सेवापुरी के ग्राम पंचायत भीषमपुर के पांचों लाभार्थियों से अन्न महोत्सव के तहत वितरित की जाने वाली खाद्यान्न के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वर्चुअल संवाद शुरू कर चुके हैं। इसके अलावा कोरोना काल मे सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी ले रहे हैं। बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल के नेतृत्व में पहुंचे और लाभार्थियों को सरकार के योजनाओं की जानकारी का प्रशिक्षण दिलाया। पूरे दिन उन्हें बातचीत के तरीके का भी प्रशिक्षण दिया गया।

पीएम ने छबीला नाम की महिला से पूछा कि क्या उसे कहीं अन्न लेने के लिए जाना पड़ा तब उसने बताया कि नहीं उसे सब कुछ आराम से मिल गया। उसने कहा कि मोदी जी आप हैं तो सब कुछ ठीक है। जब प्रधानमंत्री ने उससे पूछा कि बच्चों की पढ़ाई कैसी चल रही है तो उन्होंने घर से लेकर शौचालय और टीका तक की बात बता डाली कि उन्हें सब कुछ मिल गया है। उन्होंने बताया कि मैंने टीका लगवा लिया है। इस पर पीएम मोदी ने उन्हें और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करने को कहा।

ऋषिकेश: गंगा में बहे मुंबई के एक युवक और दो युवतियों की तलाश में सर्च अभियान जारी

पंकज नाम के शख्स ने बताया कि उसकी छोटी सी परचून की दुकान है और कोविड के दौरान मुफ्त अन्न योजना से उन्हें लाभ हुआ। उन्हें किसान सम्मान निधि का लाभ भी मिला। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप जैसे लोगों के लिए ही दस प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान हमारी सरकार ने किया है।

Related Post

CM YOGI IN BEHRAICH

बहराइच: सीएम योगी ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा का किया अनावरण, बोले- स्वाधीनता की रक्षा के लिए वीरों ने दिए प्राण

Posted by - March 27, 2021 0
बहराइच । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) शनिवार को बहराइच पहुंचे। केडीसी में आयोजित समारोह में सीएम ने…
CM Yogi

सीएम योगी ने बी पैक्स सदस्यता महाभियान एवं टोल फ्री नंबर का किया शुभारंभ

Posted by - September 1, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के विकास और अन्नदाता किसानों की जरूरतों को देखते हुए सभी को बैंकिंग सुविधाएं मिलनी चाहिए। हमने सहकारिता…
CM Yogi

आदतन यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों का ड्राइविंग लाइसेंस होगा रद्द: सीएम योगी

Posted by - December 3, 2023 0
लखनऊ। यूपी योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि आदतन यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द…