UP GIS

UP GIS: अर्जेंटीना और जापान के निवेशकों के साथ हुई सार्थक चर्चा

160 0

लखनऊ। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अर्जेंटीना में आयोजित रोड शो के दौरान प्रदेश में निवेश और साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए अर्जेंटीना के सरकारी और निजी प्रतिनिधियों का आह्वान किया। उन्होंने निवेश पर सार्थक चर्चा कर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए उन्हें ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP GIS) में आमंत्रित किया।

इस अवसर पर अर्जेंटीना के खाद्य उत्पादों की प्रतिष्ठित लैटिन अमेरिकी कंपनी एरकोर, आईटी सेक्टर की ग्लोबैंट व कृषि से जुड़ी क्रेसुड के प्रतिनिधियों से उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए सार्थक चर्चा हुई।

UP GIS

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने गणमान्यों को संबोधित करते हुए देश के सांस्कृतिक राजदूत विश्वविख्यात कवि, साहित्यकार रविंद्र नाथ टैगोर द्वारा अर्जेंटीना में उनके प्रवास व कृतियों एवं भारत-अर्जेंटीना के प्राचीनकाल के संबंधों के बारे में भी अवगत कराया गया।

अर्जेंटीना और जापान के निवेशकों के साथ हुई सार्थक चर्चा

दूसरी तरफ, जापान की राजधानी टोक्यो में तकनीकी शिक्षा मंत्री आशीष पटेल और पर्यटन व संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह की अध्यक्षता में प्रतिनिधिमंडल ने एचएमआई होटल ग्रुप और ओरा ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रेसीडेंट पद्मश्री हीरा युको के साथ डिनर पर चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल ने ईजो कॉर्पोरेशन जापान हेल्थकेयर और एयर ट्रैफिक मैनेजमेंट की बड़ी मैन्युफैक्चरिंग साइट कानाजावा का भी दौरा किया।

Related Post

UP Government

आपदा में फंसे हर व्यक्ति और परिवार तक पहुंच रही यूपी सरकार

Posted by - March 21, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने हरियाणा (रेवाड़ी) के धारूहेड़ा स्थित ऑटो पार्ट्स की कंपनी में ब्वायलर फटने मामले में संवेदनशीलता…