U19WC

U19WC : पांचवी बार विश्व चैंपियन बनने उतरेगा भारत, बांग्लादेश से खिताबी मुकाबला आज

541 0

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को U19WC विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली टीम इंडिया की निगाहें पांचवें खिताब पर होंगी। वर्ल्ड कप में भारत ने अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं।

टॉस जीतकर बांग्लादेश की पहले गेंदबाजी करेगा

अंडर 19 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में रविवार को बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने अपने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। वहीं, टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

https://twitter.com/cricketworldcup/status/1226408145381199872

भारत रक्षा उत्पादन क्षेत्र में पूरी दुनिया में बड़ी हस्ती होकर उभरेगा : राजनाथ सिंह 

भारत और बांग्लादेश के बीच U19WC विश्व कप का फाइनल मुकाबला सेनवेस पार्क मैदान (पोचेस्ट्रूम) में खेला जाएगा।  मौजूदा विश्व कप में भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह काबिले तारीफ है। बल्लेबाजी में दिव्यांश सक्सेना और यशस्वी जायसवाल पर सभी की निगाहें टिकी होंगी।

रन बनाने में टॉप पर हैं यशस्वी

पिछली बार चैंपियन बनी भारतीय टीम में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी थे जो अब सीनियर टीम का हिस्सा हैं। इस बार कप्तान प्रियम गर्ग के अलावा बाएं हाथ के ओपनर यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, स्पिनर रवि बिश्नोई, सुशांत मिश्रा और तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और रातोंरात स्टार बन चुके हैं। यशस्वी ने अभी तक तीन अर्द्धशतक और एक शतक जमाया है। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद शतक जड़ा था।

बांग्लादेश पहली बार फाइनल में

पहली बार फाइनल में पहुंची बांग्लादेश की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। बांग्लादेश ने सेमीफाइनल को न्यूजीलैंड को मात दी थी। एशियाई प्रतिद्वंद्वी उलटफेर करने में माहिर है। दोनों फाइनलिस्ट अभी तक अजेय हैं। पिछली बार भारत ने बांग्लादेश को क्वार्टर फाइनल में पराजित किया था।

Related Post

जैसे ही ‘किसान’ शब्द आता है, वैसे ही सदन के माइक बंद हो जाते हैं- ट्वीट कर बोले हुड्डा

Posted by - August 6, 2021 0
संसद में पक्ष विपक्ष के बीच मची खींचतान के बीच कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा…
CM Dhami

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर हो उत्तरायणी कार्यक्रमों की थीम : धामी

Posted by - January 4, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने निर्देश दिए हैं कि उत्तरायणी पर होने वाले कार्यक्रमों को…