टमाटर से चेहरे के दाग-धब्बे हो जाएंगे छूमंतर

टमाटर से चेहरे की झुर्रियों के साथ ही दाग-धब्बे भी हो जाएंगे छूमंतर

4329 0

नई दिल्ली। हर लड़की की गोरी और बेदाग त्वचा की चाहत रहती है। इसके लिए ल​ड़कियां पार्लर से लेकर केमिकल वाली क्रीम को इस्तेमाल करने से जरा भी गुरेज नहीं करती है, लेकिन अगर चेहरे पर बेदाग निखार की ख्वाहिश है। तो इसके लिए कहीं बाहर जाने या बहुत सा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। फ्रिज में रखी कुछ सब्जी बेहद ही फायदेमंद होती हैं। इसी में से एक टमाटर है । जी हां आप ने सही सुना है टमाटर का इस्तेमाल चेहरे पर करके चेहरे की त्वचा पर निखार लाया जा सकता है।

बता दें कि टमाटर में मौजूद फोलिक एसिड और विटामिन सी, मिनरल्स त्वचा में निखार लाने में मदद करते हैं। इसका इस्तेमाल अगर सही तरीके से चेहरे पर किया जाए तो ये त्वचा की रंगत को निखारने के साथ ही झुर्रियों और त्वचा को डैमेज होने से रोकता है। इसके साथ ही टमाटर से दाग-धब्बे और एक्ने को मिटाने में मददगार है।

जानें ‘सनी लियोनी’ की दमकती त्वचा राज, फालो करें कुछ टिप्स 

दो चम्मच टमाटर का गूदा और दो चम्मच दही को लें। इसके बाद उसमें दो से चार बूंद नींबू के रस की डालें। अब इस पैक को अच्छे से मिक्स करके चेहर पर लगा लें। बीस मिनट बाद चेहरे को अच्छे से धो लें।

दो चम्मच टमाटर के गूदे को एक चम्मच शहद के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे पर लगा लें और सूखने के बाद हल्के गर्म पानी से धो लें। चेहरे पर दमकते निखार के लिए सप्ताह में दो बार इस पैक को लगाने से बहुत फायदा होगा।

दो चम्मच टमाटर के गूदे को एक चम्मच एलोवेरा जेल में मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इस पैक को लगाने से चेहरे के दाग-धब्बे और आंखों के नीचे के काले घेरे कम होने में मदद मिलेगी। चेहरे पर बीस मिनट लगाने के बाद पानी से धो दें।

Related Post

यासीन मलिक

यासीन मलिक 22 तक एनआईए की हिरासत में, आतंकियों की मद्द कराने का आरोप

Posted by - April 10, 2019 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों और अलगाववादी समूहों को धन मुहैया कराने के मामले में…