congress party

तो अब तीन शहर कांग्रेस अध्यक्ष लखनऊ को करेंगे मजबूत

486 0

लखनऊ। 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस (Congress Party) ने कई जनपदों में नए जिलाध्यक्ष तैनात कर दिए हैं। वहीं, राजधानी में अब कांग्रेस (Congress Party) के तीन शहर अध्यक्ष हो गए हैं, जो कांग्रेस (Congress Party) को मजबूत करेंगे।

असम : प्रियंका गांधी ने आदिवासियों के साथ किया झुमुर नृत्य

2022 के यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस (Congress Party) ने कई जनपदों में नए जिलाध्यक्ष तैनात कर दिए हैं। खास बात यह है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी में पहले जहां एक शहर अध्यक्ष होता था, वहीं कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने दो शहर अध्यक्षों की तैनाती की। अब दक्षिण क्षेत्र के लिए एक और शहर अध्यक्ष तैनात कर दिया गया है। कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके दिलप्रीत सिंह को शहर कांग्रेस दक्षिण क्षेत्र का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

इन पदाधिकारियों को सौंपी गई कमान

लखनऊ में अब कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के तीन शहर अध्यक्ष हो गए हैं। उत्तर क्षेत्र की कमान अजय श्रीवास्तव अज्जू के हाथ में है, तो पूर्व का क्षेत्र मुकेश सिंह चौहान संभाल रहे हैं। वहीं, अब सोमवार को जिला और शहर कमेटी की सूची जारी करते हुए कांग्रेस आलाकमान ने शहर के दक्षिणी क्षेत्र का प्रभार दिलप्रीत सिंह को दे दिया है।

राहुल गांधी का दिखा अलग रूप, कार्यक्रम में लगाए पुश अप्स

अब इन तीनों शहर अध्यक्षों के कंधों पर लखनऊ में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी होगी। पार्टी आलाकमान ने देवरिया का जिला अध्यक्ष रामजी गिरी को बना दिया है। इसके अलावा शरद सिंह बबलू को महाराजगंज का, राजीव नारायण मिश्रा को जालौन का, आरती वाजपेई को उन्नाव का और शिवपाल सिंह को बुलंदशहर का जिला अध्यक्ष बनाया गया है। कानपुर नगर ग्रामीण की कमान अमित कुमार पांडेय को सौंपी गई है।

पार्टी को सकारात्मक परिणाम की उम्मीद

उन्नाव सीट से आरती बाजपेई को कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव का प्रत्याशी बनाया था। अब उन्हें उन्नाव का जिला अध्यक्ष बना दिया गया है। वहीं, जालौन के जिला अध्यक्ष विवादों में आए थे, उन्हें हटाकर अब यहां पर पार्टी ने नए जिला अध्यक्ष की तैनाती की है। पार्टी को उम्मीद है कि ज्यादातर जनपदों में जिला अध्यक्ष और शहर अध्यक्षों की तैनाती से कांग्रेस का संगठन मजबूत होगा और भविष्य में इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

Related Post

Independence Day

स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल, कॉलेज, बाजार, सभी कार्यालय नहीं होंगे बंद

Posted by - July 14, 2022 0
लखनऊ: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर अब तक स्कूल-कॉलेज व सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालय सहित पुरे भारत में अधिकतर सब…
JP NADDA

असम : नड्डा बोले- यह चुनाव असम की संस्कृति की रक्षा, सुरक्षा और समृद्धि का चुनाव

Posted by - March 22, 2021 0
डिब्रूगढ़। असम विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी आक्रामक मूड में है। सत्ता पर काबिज होने के लिए बीजेपी…
Yogi

योगी के कार्यों से मिली जीत, पहली बार भाजपा के 17 महापौर ने ली ‘विकास की शपथ’

Posted by - May 27, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के कार्यों की बदौलत पहली बार नगर के सभी महापौर पद पर भारतीय जनता…