congress party

तो अब तीन शहर कांग्रेस अध्यक्ष लखनऊ को करेंगे मजबूत

475 0

लखनऊ। 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस (Congress Party) ने कई जनपदों में नए जिलाध्यक्ष तैनात कर दिए हैं। वहीं, राजधानी में अब कांग्रेस (Congress Party) के तीन शहर अध्यक्ष हो गए हैं, जो कांग्रेस (Congress Party) को मजबूत करेंगे।

असम : प्रियंका गांधी ने आदिवासियों के साथ किया झुमुर नृत्य

2022 के यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस (Congress Party) ने कई जनपदों में नए जिलाध्यक्ष तैनात कर दिए हैं। खास बात यह है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी में पहले जहां एक शहर अध्यक्ष होता था, वहीं कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने दो शहर अध्यक्षों की तैनाती की। अब दक्षिण क्षेत्र के लिए एक और शहर अध्यक्ष तैनात कर दिया गया है। कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके दिलप्रीत सिंह को शहर कांग्रेस दक्षिण क्षेत्र का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

इन पदाधिकारियों को सौंपी गई कमान

लखनऊ में अब कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के तीन शहर अध्यक्ष हो गए हैं। उत्तर क्षेत्र की कमान अजय श्रीवास्तव अज्जू के हाथ में है, तो पूर्व का क्षेत्र मुकेश सिंह चौहान संभाल रहे हैं। वहीं, अब सोमवार को जिला और शहर कमेटी की सूची जारी करते हुए कांग्रेस आलाकमान ने शहर के दक्षिणी क्षेत्र का प्रभार दिलप्रीत सिंह को दे दिया है।

राहुल गांधी का दिखा अलग रूप, कार्यक्रम में लगाए पुश अप्स

अब इन तीनों शहर अध्यक्षों के कंधों पर लखनऊ में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी होगी। पार्टी आलाकमान ने देवरिया का जिला अध्यक्ष रामजी गिरी को बना दिया है। इसके अलावा शरद सिंह बबलू को महाराजगंज का, राजीव नारायण मिश्रा को जालौन का, आरती वाजपेई को उन्नाव का और शिवपाल सिंह को बुलंदशहर का जिला अध्यक्ष बनाया गया है। कानपुर नगर ग्रामीण की कमान अमित कुमार पांडेय को सौंपी गई है।

पार्टी को सकारात्मक परिणाम की उम्मीद

उन्नाव सीट से आरती बाजपेई को कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव का प्रत्याशी बनाया था। अब उन्हें उन्नाव का जिला अध्यक्ष बना दिया गया है। वहीं, जालौन के जिला अध्यक्ष विवादों में आए थे, उन्हें हटाकर अब यहां पर पार्टी ने नए जिला अध्यक्ष की तैनाती की है। पार्टी को उम्मीद है कि ज्यादातर जनपदों में जिला अध्यक्ष और शहर अध्यक्षों की तैनाती से कांग्रेस का संगठन मजबूत होगा और भविष्य में इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

Related Post

केंद्रीय उर्वरक और रसायन मंत्री ने गोरखपुर में खाद कारखाना स्थापित करने का श्रेय सीएम को दिया

केंद्रीय उर्वरक और रसायन मंत्री ने गोरखपुर में खाद कारखाना स्थापित करने का श्रेय सीएम को दिया

Posted by - March 4, 2021 0
केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा है कि गोरखपुर का खाद कारखाना 30 जून से चालू…
Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, बोले- वैक्सीन एक्सपोर्ट कर पब्लिसिटी हासिल करना चाहती है केंद्र?

Posted by - April 9, 2021 0
ऩई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों (Corona Cases) और देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की संख्या…
CM Yogi

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी पर एक माह में रिपोर्ट दें: सीएम योगी

Posted by - September 23, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (GBC) की तैयारियों के तहत राज्य के…