cm yogi

अमेठी को अपनी बपौती समझने वाले विदेश जाते थे तो भारत के खिलाफ बोलते थे : सीएम योगी

70 0

अमेठी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सोमवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर जमकर हमला बोला। अमेठी को अपनी बपौती समझने वाले आज हिंदू-हिंदूत्व की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि की सरकार ने जब स्मृति ईरानी अमेठी की सांसद नहीं थीं तब भी अमेठी में विकास किया। यह बातें मुख्यमंत्री योगी ने जनपद के जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मुबारकपुर में गाजीपुर से चलकर अमेठी पहुंची भारतीय जनता पार्टी की जन विश्वास रैली के समापन अवसर पर विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

सीएम योगी ने अमेठी की भूमि और यहां के नागरिकों को कोटि कोटि नमन किया। उन्होंने कहा कि अमेठी सूफी संत की नगरी है, यहां की धरती पर अपनी दोहावली के माध्यम से मलिक मोहम्मद जायसी ने कहा था ”योगी सिद्ध तब होई, जब गोरख से लेवये सीख”। अमेठी के लोगों ने 40 साल पहले जिन लोगों को सत्ता सौंपी थी, अगर उन्होंने वो मलिक मोहम्मद जायसी के ग्रंथों को पढ़ा होता तो आज हिंदू हिंदूत्व की बात न करते। अमेठी के पूर्व सांसद विदेश जाते थे तो भारत के खिलाफ बोलते थे और जब अब केरल जाते हैं तो वो अमेठी के खिलाफ भी बोलते हैं। हम लोग पहले भी बोलते थे आज भी बोलते हैं.. गर्व से कहें हम हिन्दू हैं।

योगी ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या के राम मंदिर में ताले बंद करवाए थे। गुजरात में चुनाव के अमेठी के पूर्व सांसद ने एक मंदिर में पूजा करते समय घूटने पर बैठे तो, मंदिर के पुजारी ने कहा ये मंदिर है पल्थी मारकर बैठें। जिन लोगों को हिंदू के संस्कार नहीं पता वो आज हिंदू-हिंदूत्व की बात करते हैं। वर्तमान में कोरोना काल चल रहा है। कोरोना काल के दौरान अमेठी की सांसद स्मृति क्षेत्र में लोगों के बीच पहुंचकर दुख-दर्द समझ रहीं हैं। लेकिन कांग्रेस द्वय नेता भाई-बहन कोरोना काल के दौरान फर्जी बस का नंबर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान कांग्रेस, सपा, बसपा कोई भी विपक्षी पार्टी नजर नहीं आई। जब दो महीने से चुनाव की आहट हुई तो सभी रथयात्रा निकालने में लग गये।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व सांसद ने तीन बार के सांसद होने के बाद भी अमेठी का दौरा नहीं किया। आज स्मृति ईरानी ने अमेठी में विकास किया। अमेठी में 292 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज बन रहा है, जिसका इसी सत्र में निर्माण शुरू भी हो जायेगा।

Related Post

yogi

पूर्वी पाकिस्तान से आए 63 परिवारों की खत्म हुई 38 वर्षों की प्रतीक्षाः सीएम योगी

Posted by - April 19, 2022 0
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को पूर्वी पाकिस्तान (East Pakistan) से विस्थापित 63 हिन्दू बंगाली परिवारों…
ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा का भरा नामांकनपत्र

Posted by - March 13, 2020 0
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को पार्टी प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा के द्विवार्षिक…
Congress

मैं सत्ता के केंद्र में पैदा हुआ था लेकिन इसमें मेरी दिलचस्पी नहीं है: राहुल गांधी

Posted by - April 9, 2022 0
नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को कहा कि सत्ता के केंद्र में…