cm yogi

अमेठी को अपनी बपौती समझने वाले विदेश जाते थे तो भारत के खिलाफ बोलते थे : सीएम योगी

326 0

अमेठी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सोमवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर जमकर हमला बोला। अमेठी को अपनी बपौती समझने वाले आज हिंदू-हिंदूत्व की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि की सरकार ने जब स्मृति ईरानी अमेठी की सांसद नहीं थीं तब भी अमेठी में विकास किया। यह बातें मुख्यमंत्री योगी ने जनपद के जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मुबारकपुर में गाजीपुर से चलकर अमेठी पहुंची भारतीय जनता पार्टी की जन विश्वास रैली के समापन अवसर पर विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

सीएम योगी ने अमेठी की भूमि और यहां के नागरिकों को कोटि कोटि नमन किया। उन्होंने कहा कि अमेठी सूफी संत की नगरी है, यहां की धरती पर अपनी दोहावली के माध्यम से मलिक मोहम्मद जायसी ने कहा था ”योगी सिद्ध तब होई, जब गोरख से लेवये सीख”। अमेठी के लोगों ने 40 साल पहले जिन लोगों को सत्ता सौंपी थी, अगर उन्होंने वो मलिक मोहम्मद जायसी के ग्रंथों को पढ़ा होता तो आज हिंदू हिंदूत्व की बात न करते। अमेठी के पूर्व सांसद विदेश जाते थे तो भारत के खिलाफ बोलते थे और जब अब केरल जाते हैं तो वो अमेठी के खिलाफ भी बोलते हैं। हम लोग पहले भी बोलते थे आज भी बोलते हैं.. गर्व से कहें हम हिन्दू हैं।

योगी ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या के राम मंदिर में ताले बंद करवाए थे। गुजरात में चुनाव के अमेठी के पूर्व सांसद ने एक मंदिर में पूजा करते समय घूटने पर बैठे तो, मंदिर के पुजारी ने कहा ये मंदिर है पल्थी मारकर बैठें। जिन लोगों को हिंदू के संस्कार नहीं पता वो आज हिंदू-हिंदूत्व की बात करते हैं। वर्तमान में कोरोना काल चल रहा है। कोरोना काल के दौरान अमेठी की सांसद स्मृति क्षेत्र में लोगों के बीच पहुंचकर दुख-दर्द समझ रहीं हैं। लेकिन कांग्रेस द्वय नेता भाई-बहन कोरोना काल के दौरान फर्जी बस का नंबर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान कांग्रेस, सपा, बसपा कोई भी विपक्षी पार्टी नजर नहीं आई। जब दो महीने से चुनाव की आहट हुई तो सभी रथयात्रा निकालने में लग गये।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व सांसद ने तीन बार के सांसद होने के बाद भी अमेठी का दौरा नहीं किया। आज स्मृति ईरानी ने अमेठी में विकास किया। अमेठी में 292 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज बन रहा है, जिसका इसी सत्र में निर्माण शुरू भी हो जायेगा।

Related Post

harish rawat

‘भारत को अमेरिका का गुलाम’ वाले CM के बयान पर हरीश रावत की चुटकी, बोले- धन्य है उनका इतिहास ज्ञान

Posted by - March 22, 2021 0
देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सीएम तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) के इतिहास और परिवार नियोजन के…
विधायक अदिति सिंह

विधायक अदिति सिंह और अंगद की दोबारा हुई शादी, खास अंदाज में किया गृह प्रवेश

Posted by - November 23, 2019 0
नवांशहर। नवांशहर खास बहू उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह विशेष अंदाज में शनिवार को गृह…
CM Yogi

महर्षि वाल्मीकि आश्रम, राजा सीताराम महल व रसिक बिहारी मंदिर का संरक्षण करेगी योगी सरकार

Posted by - October 25, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की औद्योगिक, व्यापारिक व आर्थिक क्षमताओं के विकास के लिए प्रतिबद्ध योगी सरकार (Yogi Government)  प्रदेश की…