दुल्हन के मेकअप में चार चाँद लगाएगी ये टिप्स, दिल जीत लेगा श्रृंगार

1017 0

लखनऊ डेस्क। दुल्हन बनने का सपना हर लड़की देखती है। साथ ही चाहती है कि इस खास दिन उसका मेकअप सबसे अलग दिखे। इसलिए, होने वाली दुल्हन मेकअप का ख्याल पहले से रखती है, दुल्हन का मेकअप परफेक्ट होना भी जरूरी है। इसके लिए हर लड़की को खुद भी ब्राइडल मेकअप की थोड़ी-बहुत समझ होनी जरूरी है-

ये भी पढ़ें :-आंखों की सूजन से आपकी सुंदरता में पड़ता है फर्क, तो अपनाएं ये बेहतरीन तरीके

1-मेंकअप शुरू करने से पहले, सबसे महत्वपूर्ण टिप्स है चेहरे को साफ रखना। साथ ही यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि आपके चेहरे पर कोई धूल-मिट्टी, गंदगी या तेल न लगा हो।

2-त्वचा चिकनी लगे, स्किन टोन खिला-खिला लगे और मेकअप ज्यादा अच्छे से लगे, उसके लिए त्वचा का मॉइस्चराइज होना बहुत जरूरी है। मॉइस्चराइजर को अपने उंगली के टिप पर लेकर पूरे चेहरे पर थोड़ा-थोड़ा लगा लें और फिर हल्के-हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मालिश करके पूरे चेहरे पर लगाएं।

3-खूबसूरती को बढ़ाने के लिए ब्रोंजर का इस्तेमाल किया जाता है। आप नुकीले डिजाइन के ब्लश ब्रश में ब्रोंजर लगाकर ठोड़ी के किनारों पर से लगाना शुरू करें। यही आप माथे के किनारों, नाक के दोनों तरफ और नाक की हड्डी पर भी लगाएं। अपने चीकबोन और कान के आसपास भी लगाएं।

4-आई मेकअप के लिए सुनहरे रंग का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह रंग लाल, हरे, भूरे व महरून हर तरह के रंग के साथ चल जाता है। अपने आंखों के ऊपर सुनहरे या पीच रंग और चारकोल आई शैडो का उपयोग करें, ताकि आपकी आंखों को स्मोकी लुक मिले। आप आंखों के क्रीज पर भूरे रंग का शेड भी लगाकर आंखों को स्मोकी लुक दे सकती हैं।

Related Post

एक बार फिर अपने बयान की वजह से मजाक के पात्र बने रेल मंत्री शेख राशिद

Posted by - November 4, 2019 0
वर्ल्ड न्यूज़। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने हाल ही में मंत्री रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने की एक क्लिप…