CM Yogi

प्रयागराज की धरती सबका हिसाब बराबर करके रख देती है: सीएम

144 0

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रैली को संबोधित करते हुए कुछ लोगों ने प्रयागराज को अन्याय और अत्याचार का शिखर बना दिया था, लेकिन ये धरती सबका हिसाब बराबर करके रख देती है। यह प्रयागराज की धरती है यह अत्याचार बर्दाश्त नहीं करती है। प्रकृति न्याय जरूर करती है। सीएम योगी (CM Yogi)  की रैली उसी चकिया इलाके में हो रही है, जो एक जमाने में अतीक का गढ़ था। यहीं अतीक का घर और दफ्तर है।

इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) ने इशारों-इशारों में अतीक अहमद हत्याकांड पर तंज भी कसा। सीएम योगी ने कहा कि, “जो जस करइ सो तस फल चाखा।” गोस्वामी तुलसीदास की इन पंक्तियों का जिक्र कर सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि ये पंकत्तियां आज भी मायने रखती हैं। जिस प्रयागराज में न्याय मिलता है, उसे कुछ लोगों ने नाइंसाफी और अत्याचार का शिकार बना दिया था, ये प्रकृति सबका हिसाब करती है।’

भाजपा ‘सबका साथ सबका विकास’ वाली पार्टी- CM योगी

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि जब लोग बोलते हैं कि पता नहीं फलानी जाति का वोट भाजपा को मिलेगा या नहीं तो मुझे लगता है कि इन लोगों ने भाजपा को समझा ही नहीं है। भाजपा ‘सबका साथ सबका विकास’ वाली पार्टी है। हमने मजहब के नाम पर कभी भेदभाव नहीं किया। जो तुष्टिकरण करते थे, वो ही भेदभाव करते थे, बंटवारा करते थे। हमने तुष्टिकरण नहीं सशक्तिकरण का काम किया है।

UP में कर्फ्यू नहीं दंगा नहीं, सब ओर चंगा ही चंगा

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि आज यूपी परिवारवादी दलों की मानसिकता से उबर चुका है और विकास की नई उपलब्धियों को हासिल कर रहा है। सीएम योगी ने कहा कि ये वही यूपी था, जहां पर्व और त्योहारों पर लोग कांपते थे। आज पर्व और त्योहारों पर लोगों के घरों में खुशहाली आती है। सीएम योगी ने कहा कि, “आज प्रदेश में कर्फ्यू नहीं दंगा नहीं, सब ओर चंगा ही चंगा है”। यह सब इसलिए है, क्योंकि सरकार की कोशिश जीरो टॉलरेंस की है।

जो पहले रंगदारी मांगते थे, आज गले में तख्तियां लगाने को मजबूर

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में जो पहले रंगदारी मांगते थे, आज वो गले में तख्तियां लगाने को मजबूर हुए हैं। आज रंगदारी नहीं, बल्कि व्यापारियों को यूपी में 10 लाख रुपए का सुरक्षा बीमा मिलता है। आज युवाओं के हाथ में तमंचे नहीं हैं, क्योंकि उनको पता है कि इसकी कीमत क्या होती है और इसके परिणाम क्या होते हैं। आज उनके हाथ में तमंचे नहीं टैबलेट हैं।

UP में 35 लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिला

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि प्रदेश में 35 लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव है। इस प्रस्ताव का सीधा मतलब है एक करोड़ नौकरियां। एक करोड़ लोगों को ग्लोबल इनवेस्टर समिट नौकरी की गारंटी देता है, लेकिन इसके लिए स्किल विकसित करनी होगी। सीएम योगी ने कहा कि 2025 का कुंभ ऐतिहासिक कुंभ हो, दिव्य हो, भव्य हो, दुनिया के सबसे सुरक्षित आयोजकों का मॉडल बने, इसलिए अच्छे बोर्ड की जरूरत है। इसलिए 100 पार्षदों में से मेजोरिटी में कमल का फूल खिलाएं।

माफियाओं की कब्जाई जमीन पर गरीबों के लिए बन रहे घर

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि यहां पर केशव जी कैंप कर रहे हैं, नंदी जी कैंप कर रहे हैं, स्वतंत्र देव जी, सिद्धार्थ नाथ जी समेत कई वरिष्ठ नेता कैंप कर रहे हैं। इन सबके साथ आप सभी का आशीर्वाद चाहिए। हम लोगों ने माफियाओं की जमीन पर जो घर बनाए हैं, वहां आवंटन शुरू करवाएंगे। जो माफिया गरीबों की संपत्ति लूटेगा, उनकी जमीन पर गरीबों को आवंटन देने का काम सरकार करेगी।

Related Post

CM Yogi

राष्ट्रीय पशु बाघ के संरक्षण को लेकर सरकार संवेदनशील: सीएम योगी

Posted by - July 30, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार राष्ट्रीय पशु…
Yogi government

गोवंश के संरक्षण और उनके भरण-पोषण के लिए योगी सरकार कटिबद्ध

Posted by - May 30, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ (CM Yogi) ने निराश्रित गोवंश के लिए भूसे चारे की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिये…
चुप्पी रहस्यमय

बीजेपी अध्यक्ष के 250 आतंकी मारे जाने के दावे पर उनके गुरु चुप्पी क्यों साधे हुए हैं – मायावती

Posted by - March 5, 2019 0
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा अध्यक्ष के एयर स्ट्राइक में 250 आतंकी मारे जाने के दावे पर हमला बोला…