CM Yogi

प्रयागराज की धरती सबका हिसाब बराबर करके रख देती है: सीएम

113 0

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रैली को संबोधित करते हुए कुछ लोगों ने प्रयागराज को अन्याय और अत्याचार का शिखर बना दिया था, लेकिन ये धरती सबका हिसाब बराबर करके रख देती है। यह प्रयागराज की धरती है यह अत्याचार बर्दाश्त नहीं करती है। प्रकृति न्याय जरूर करती है। सीएम योगी (CM Yogi)  की रैली उसी चकिया इलाके में हो रही है, जो एक जमाने में अतीक का गढ़ था। यहीं अतीक का घर और दफ्तर है।

इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) ने इशारों-इशारों में अतीक अहमद हत्याकांड पर तंज भी कसा। सीएम योगी ने कहा कि, “जो जस करइ सो तस फल चाखा।” गोस्वामी तुलसीदास की इन पंक्तियों का जिक्र कर सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि ये पंकत्तियां आज भी मायने रखती हैं। जिस प्रयागराज में न्याय मिलता है, उसे कुछ लोगों ने नाइंसाफी और अत्याचार का शिकार बना दिया था, ये प्रकृति सबका हिसाब करती है।’

भाजपा ‘सबका साथ सबका विकास’ वाली पार्टी- CM योगी

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि जब लोग बोलते हैं कि पता नहीं फलानी जाति का वोट भाजपा को मिलेगा या नहीं तो मुझे लगता है कि इन लोगों ने भाजपा को समझा ही नहीं है। भाजपा ‘सबका साथ सबका विकास’ वाली पार्टी है। हमने मजहब के नाम पर कभी भेदभाव नहीं किया। जो तुष्टिकरण करते थे, वो ही भेदभाव करते थे, बंटवारा करते थे। हमने तुष्टिकरण नहीं सशक्तिकरण का काम किया है।

UP में कर्फ्यू नहीं दंगा नहीं, सब ओर चंगा ही चंगा

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि आज यूपी परिवारवादी दलों की मानसिकता से उबर चुका है और विकास की नई उपलब्धियों को हासिल कर रहा है। सीएम योगी ने कहा कि ये वही यूपी था, जहां पर्व और त्योहारों पर लोग कांपते थे। आज पर्व और त्योहारों पर लोगों के घरों में खुशहाली आती है। सीएम योगी ने कहा कि, “आज प्रदेश में कर्फ्यू नहीं दंगा नहीं, सब ओर चंगा ही चंगा है”। यह सब इसलिए है, क्योंकि सरकार की कोशिश जीरो टॉलरेंस की है।

जो पहले रंगदारी मांगते थे, आज गले में तख्तियां लगाने को मजबूर

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में जो पहले रंगदारी मांगते थे, आज वो गले में तख्तियां लगाने को मजबूर हुए हैं। आज रंगदारी नहीं, बल्कि व्यापारियों को यूपी में 10 लाख रुपए का सुरक्षा बीमा मिलता है। आज युवाओं के हाथ में तमंचे नहीं हैं, क्योंकि उनको पता है कि इसकी कीमत क्या होती है और इसके परिणाम क्या होते हैं। आज उनके हाथ में तमंचे नहीं टैबलेट हैं।

UP में 35 लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिला

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि प्रदेश में 35 लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव है। इस प्रस्ताव का सीधा मतलब है एक करोड़ नौकरियां। एक करोड़ लोगों को ग्लोबल इनवेस्टर समिट नौकरी की गारंटी देता है, लेकिन इसके लिए स्किल विकसित करनी होगी। सीएम योगी ने कहा कि 2025 का कुंभ ऐतिहासिक कुंभ हो, दिव्य हो, भव्य हो, दुनिया के सबसे सुरक्षित आयोजकों का मॉडल बने, इसलिए अच्छे बोर्ड की जरूरत है। इसलिए 100 पार्षदों में से मेजोरिटी में कमल का फूल खिलाएं।

माफियाओं की कब्जाई जमीन पर गरीबों के लिए बन रहे घर

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि यहां पर केशव जी कैंप कर रहे हैं, नंदी जी कैंप कर रहे हैं, स्वतंत्र देव जी, सिद्धार्थ नाथ जी समेत कई वरिष्ठ नेता कैंप कर रहे हैं। इन सबके साथ आप सभी का आशीर्वाद चाहिए। हम लोगों ने माफियाओं की जमीन पर जो घर बनाए हैं, वहां आवंटन शुरू करवाएंगे। जो माफिया गरीबों की संपत्ति लूटेगा, उनकी जमीन पर गरीबों को आवंटन देने का काम सरकार करेगी।

Related Post

विवादित ढ़ॉचा विध्वंस मामले

विवादित ढ़ॉचा विध्वंस मामले में सीबीआई आरोपियों से 24 मार्च को करेगी पूछताछ

Posted by - March 14, 2020 0
लखनऊ। यूपी के अयोध्या में छह दिसम्बर 1992 को विवादित ढ़ाचा विध्वंस मामले की सुनवाई कर रही केन्द्रीय जांच ब्यूरो…
CM Pema Khandu

रामलला का दर्शन कर भावविभोर हो गया अरुणाचल प्रदेश का मंत्रिमंडल

Posted by - February 6, 2024 0
अयोध्या। रामलला (Ramlalla) की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीराम जन्मभूमि पर मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्यगण पहुंचे। संकटमोचन…