Rahul Gandhi

भारत में संकट सिर्फ कोरोना नहीं, बल्कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियां भी हैं- राहुल गांधी

453 0

ऩई दिल्ली। इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि वैक्सीन रणनीति नोटबंदी से कम नहीं है, जिसमें अंत में सिर्फ कुछ उद्योगपतियों का फायदा होगा।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके राहुल गांधी अपने घर पर क्वारंटीन हैं.।

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि देश में सिर्फ कोरोना वायरस का संकट नहीं है बल्कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियां भी हैं। उन्होंने लिखा, “घर पर क्वॉरंटीन हूं और लगातार दुखद समाचार आ रहे हैं। भारत में संकट सिर्फ कोरोना नहीं, केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियां हैं। झूठे उत्सव व खोखले भाषण नहीं, देश को समाधान दो!”

इससे पहले बुधवार को भी उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि भारत के पास अब भी कोई कोविड रणनीति नहीं है। उन्होंने कहा कि जब अपने लोग मर रहे हों, तब ऑक्सीजन और वैक्सीन का निर्यात करना किसी अपराध से कम नहीं है।

उन्होंने 18 साल से ऊपर के लोगों की वैक्सीनेशन पॉलिसी को लेकर ट्वीट किया, ‘‘केंद्र सरकार की वैक्सीन रणनीति नोटबंदी से कम नहीं- आम जन लाइनों में लगेंगे, धन, स्वास्थ्य व जान का नुकसान झेलेंगे और अंत में सिर्फ कुछ उद्योगपतियों का फायदा होगा।’’

इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया था, “हल्के लक्षण दिखने के बाद जांच कराया, जिसमें मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला। हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए लोग सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का अनुसरण करें और सुरक्षित रहें।” हाल में कांग्रेस के कई नेता कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं।

बुधवार को कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी और शशि थरूर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। अधीर चौधरी ने कहा, ‘‘जांच में मैं कोरोना से संक्रमित पाया गया हूं। पिछले सात दिनों से मेरे संपर्क में आए लोगों से आग्रह है कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। मैं डिजिटल माध्यम से चुनाव प्रचार जारी रखूंगा।’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

अधीर रंज चौधरी और शशि थरूर से पहले हाल के दिनों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। भारत में आज एक दिन में रिकॉर्ड 3,14,835 लाख नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 2,104 लोगों की मौत हुई है। देश में एक्टिव केस की संख्या 22,91,428 हो चुकी है।

Related Post

benifit of besil leaves

तुलसी की पत्तियों से दूर होता है स्किन इन्फेक्शन, जाने इन पत्तियों के अनेक फायदे  

Posted by - August 30, 2020 0
आयुर्वेद में तुलसी को रोग नाशक जड़ी-बूटी माना जाता है। तुलसी को कई बीमारियों में दवा की तरह इस्तेमाल करने…
AK Sharma

सफाई मित्रों के सम्मान में सभी नागरिक अपने घरों का कूड़ा-कचरा समय से निकले: एके शर्मा

Posted by - October 2, 2023 0
गौतमबुद्धनगर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने ‘स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा’ अभियान के…

नियुक्ति के लिए प्रदर्शन कर रहे SSCGD के अभ्यर्थियों को प्रशासन ने घसीटा, लड़कियों को भी पीटा

Posted by - August 17, 2021 0
दिल्ली के जंतर मंतर पर नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर  SSCGD के सफल अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया जिसे खत्म…
Supreme Court

EVM के खिलाफ जनहित याचिकाओं पर SC ने लगाई फटकार, कहा बार-बार उठाया जा रहा मुद्दा

Posted by - September 9, 2023 0
लखनऊ। चुनाव आयोग (Election Commission) ने कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में…