National Youth Festival

राष्ट्रीय युवा महोत्सव में टीम यूपी ने जीता प्रथम पुरस्कार, सीएम योगी ने दी बधाई

107 0

लखनऊ। कर्नाटक के हुबली धारवाड़ में 12 से 16 फरवरी तक आयोजित हुए 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव ( National Youth Festival) में उत्तर प्रदेश की टीम को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। फोक सॉन्ग कैटेगरी में प्रथम स्थान प्राप्त होने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने टीम यूपी के सभी सदस्यों को बधाई दी है।

राज्यपाल ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान व प्रतिभाशाली युवाओं ने हमारी लोक संस्कृति का राष्ट्रीय पटल पर मानवर्धन किया है।

मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए यूपी के युवाओं की टीम को बधाई देते हुए कहा कि लोक गीत श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त कर उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान व प्रतिभाशाली युवा साथियों ने हमारी लोक संस्कृति का राष्ट्रीय पटल पर मानवर्धन किया है। उत्तर प्रदेश की टीम को हृदय से बधाई।

बदलते परिदृश्य में भारत के प्रति बदली है पूरे विश्व की धारणा: सीएम योगी

उल्लेखनीय है कि स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव ( National Youth Festival) का शुभारंभ किया था। महोत्सव के इस वर्ष का थीम, ‘विकसित युवा, विकसित भारत’ था। महोत्सव के दौरा इनोवेशन, जलवायु परिवर्तन, स्वास्थ्य और शांति के विविध क्षेत्रों से संबंधित विषयों पर चर्चा हुई। इसके अलावा एक विशेष योगथन का भी आयोजन किया गया। महोत्सव में शामिल होने के लिए देश के विभिन्न राज्यों से 7,500 युवा कर्नाटक के हुबली धारवाड़ पहुंचे थे।

Related Post

CM Yogi

लोकतांत्रिक मूल्यों से झुकाया जा सकता है बड़ी से बड़ी ताकत को : सीएम योगी

Posted by - October 2, 2023 0
गोरखपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi Jayanti) व देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri Jayanti) की…
CM Yogi

महिलाओं पर बर्बर अत्याचार करने वाले तालिबानी प्रवृत्ति को भारत में लागू करना चाहती है कांग्रेस : योगी

Posted by - April 24, 2024 0
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि…

लड़कियों के मोबाइल फोन पर कड़ी नजर रखें, समय पर शादी करें- मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की हिदायत

Posted by - August 6, 2021 0
मुस्लिम युवाओं और युवतियों की गैर मुस्लिमों से निकाह को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने शरीयत में अवैध…
Akhilesh Yadav

पत्रकारों से बदसलूकी के मामले में अखिलेश यादव सहित 20 लोगों पर FIR दर्ज

Posted by - March 13, 2021 0
मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत 20 लोगों के खिलाफ पत्रकारों से बदसलूकी मामले में…