स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बोले शिवराज, हर माह एक लाख युवाओं को रोजगार देने की करेंगे कोशिश

362 0

देश आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस अवसर पर पीएम मोदी समेत सभी गणमान्य लोगों ने तिरंगा फहराया और कई अहम घोषणाएं की। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के भीतर हर माह 1 लाख युवाओं को रोजगार देने की कोशिश करने का वादा किया है। सीएम शिवराज ने कहा- प्रदेश में अर्थव्यवस्था अब धीरे-धीरे पटरी पर उतर रही है, हम युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने पर फोकस करेंगे।

कोरोना संकट को लेकर सीएम ने कहा- हमारा अगला लक्ष्य 2021 के आखिर तक पूरे प्रदेश की जनता को वैक्सीन लगवाने का है। प्रदेश की आत्मनिर्भरता को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा- हम स्वास्थ्य, रोजगार, शिक्षा और भौतिक अधोसंरचना पर काम कर रहे हैं। बता दें कि इस दौरान मध्य प्रदेश पुलिस के 69 जवानों को प्रेसिडेंट मेडल से सम्मानित किया गया, 34 अधिकारियों को विशिष्ट पद से सम्मानित किया गया।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गौरवशाली, वैभवशाली, समृद्दशाली भारत का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना में हमने अपनों को खोया है, आज मैं प्रदेश की जनता को, फ्रंटलाइन वर्कर को, डॉक्टर्स को और सभी कोरोना वारियर्स को प्रणाम करता हूं। अभी भी कोरोना से निश्चिंत नहीं है, सावधानी रखनी की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हम रोज 75-80 हजार टेस्ट कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव भारत के गौरवशाली इतिहास, वैभवशाली वर्तमान और शक्तिशाली भविष्य के निर्माण का उत्सव है। वैक्सीनेशन का बड़ा अभियान हम चला रहे हैं, 3 करोड़ 75 लाख भाईयों-बहनों को पहला डोज लगाया जा चुका है। हमारा संकल्प दिसंबर तक सभी प्रदेशवासियों का टीकाकरण कराने का संकल्प है।

जौनपुर एसपी सहित नौ पुलिस कर्मियों को वीरता व चार को राष्ट्रपति पदक, 73 को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पदक

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम दवाई, ऑक्सीन, इलाज की युद्धस्तर पर तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत की आजादी का यह 75वां वर्ष लोकतंत्र के महोत्सव का वर्ष है। सीएम ने कहा कि अमर शहीदों के प्रति कृतज्ञता का वर्ष है, देश के लिए कुछ कर गुजरने का वर्ष है, भारत की एकता और अखंडता के प्रति समर्पण का वर्ष है, एक भारत-श्रेष्ठ भारत के संकल्प की सिद्धि का वर्ष है। सीएम ने कहा कि बाढ़ में घरों और फसलों की बर्बादी हुई है। मैं पीड़ितों को आश्वस्त कर रहा हूं कि चिंता मत करना। इस संकट से सरकार आपको निकालकर ले जाएगी।

Related Post

JP Nadda

…जब नड्डा बोले- ओ भाई मेरी बात भी सुन लो और गांव-गांव जाकर बताओ

Posted by - April 4, 2024 0
देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा (JP Nadda) गुरुवार को जब पिथौरागढ़ जनसभा स्थल पहुंचे तो अबकी बार 400…
ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना बोलीं- शुक्र है वित्तमंत्री ये नहीं कहा कि ‘अगर प्याज नहीं है तो कांदा भजिया खाओ’

Posted by - December 7, 2019 0
मुंबई। अपने ट्वीट्स को लेकर अकसर चर्चा में रहने वाली बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना एक बार…