AK Sharma

विद्युत आपूर्ति के सापेक्ष राजस्व वसूली के किये जाये प्रयास: एके शर्मा

46 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को सुधारने के लिए ऊर्जा विभाग के सभी विद्युत अभियन्ता लगातार प्राथमिकता के आधार पर कार्य करें, सामने जो भी कमियां दिखे उसे तत्काल प्रभाव से ठीक करने की कोशिश करें। उपभोक्ताओं की परियाद को भी गम्भीरता से लेते हुए तत्काल इसके समाधान के प्रयास किये जाने चाहिए। विद्युत दुर्घटनाओं को भी होने से रोकने के लिए प्रोएक्टिव होकर कार्य करना होगा। बेहतर विद्युत व्यवस्था एवं 24X7 आपूर्ति से ही हम प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने में आगे बढ़ सकेंगे और 24 घंटे निर्वाध विद्युत आपूर्ति भी प्रदेश को मिल सकेगी।

ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) आज रविन्द्रालय, चारबाग में आयोजित राज विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के 75वां महाधिवेशन के हीरक जयंती समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि विद्युत अभियन्ता यह सुनिश्चित करें कि जितनी भी बिजली उपभोक्ताओं को दें, उतने की राजस्व वसूली भी करें। प्रदेश में हो रही बिजली चोरी को पूरे प्रयासों के साथ हरहाल में रोकना होगा। तभी हम लाइन लॉस के साथ राजस्व घाटे में कमी ला सकेंगे। उन्होंने नेवर पेड और नान मीटर उपभोक्ताओं को शीघ्र ही सिस्टम से समाप्त करने को कहा तथा जीर्णशीर्ण लटकते एवं झूलते तारों, बिजली पोल, ट्रांसफार्मर को बदलना होगा तथा इसकी भी निरन्तर निगरानी करनी होगी कि विद्युत दुर्घटनाओं से कोई भी जन, धन एवं पशु हानि न होने पाये।

AK Sharma

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि इस वर्ष 26 हजार मेगावाट से ज्यादा के विद्युत मांग को अभियन्ताओं के सहयोग से पूरा किया गया। व्यापक विद्युतीकरण की प्रक्रिया के कारण प्रदेश की विद्युत मांग बढ़ी है, जिसे पूरा किया जा रहा है। उन्होंने बिलों में गड़बड़ी को रोकने के लिए स्वयं उपभोक्ताओं द्वारा मीटर की फोटो खींचकर बिल जमा करने की प्रक्रिया को व्यापक बनाने की भी बात कही। उन्होंने विद्युत कनेक्शन के लिए झटपट पोर्टल को और व्यवहारिक बनाने के लिए कहा।

AK Sharma

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने सभी विद्युत अभियन्ताओं को विद्युत व्यवस्था को सुधारने के लिए लगातार उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि इस वर्कशाप में प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को सुधारने पर चर्चा होगी और इसकी चिंता भी सभी करेंगे और सभी अभियन्ता यह संकल्प लेकर जायेंगे कि किसी भी विद्युत कर्मी की मौत विद्युत करंट से न हो, इस कार्य में संवाद को बढ़ाये और किसी भी प्रकार की इसमें लापरवाही न होने पाये।

AK Sharma

उन्होंने विद्युत अभियन्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका की प्रशंसा की और इस क्षेत्र में अर्जित ज्ञान को आधुनिक तकनीकी के साथ देश एवं प्रदेश के विकास तथा लोगांे की भलाई के लिए प्रयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि काविड काल में जब पूरा देश बंद था तब भी हमारे विद्युत अभियन्ता पूरी लगन एवं मेहनत के साथ विद्युत आपूर्ति चालू रखें, जिसके लिए बहुत ही बधाई के पात्र हैं।  एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि संगठन द्वारा सौपें गये मांग पत्र एवं सुझाव पत्र पर भी विचार किया जायेगा।

AK Sharma

संगठन के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री एवं ऊर्जा राज्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया और उन्हंे भगवान राम दरबार का प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया।

कार्यक्रम में ऊर्जा राज्यमंत्री डा0 सोमेन्द्र तोमर, संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष इंजी0 जी0वी0 पटेल, केन्द्रीय महासचिव इंजी0  जय प्रकाश के साथ संगठन के सभी पदाधिकारी एवं प्रदेश भर से आये संगठन से जुड़े हजारों की संख्या जूनि0 इजी0 मौजूद थे।

Related Post

cm yogi

सीएम योगी ने आलाधिकारियों संग की बैठक, दागी पुलिस अफसरों को बर्खास्त करने के दिये निर्देश

Posted by - October 1, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली को लेकर बेहद गंभीर हैं। शुक्रवार को उन्होंने फिर से इसे लेकर…
Yogi Adityanath

हिंदू धर्म की सेवा एवं रक्षा के पथ पर अग्रसर है भारत सेवाश्रम: सीएम योगी

Posted by - April 10, 2022 0
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि भारत सेवाश्रम संघ (Bharat Sevashram Sangh) की स्थापना स्वामी प्रणवानंद ने…
हंस राज हंस

नॉर्थ-वेस्ट सीट से उदित राज को बड़ा झटका, बीजेपी ने हंसराज हंस को बनाया प्रत्याशी

Posted by - April 23, 2019 0
नई दिल्ली। तीसरे चरण के चुनाव के बीच दिल्ली की नॉर्थ-वेस्ट सीट से बीजेपी के वर्तमान सांसद उदित राज को…

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- ‘वे लोगों के बीच के रिश्तों को तोड़ रहे हैं’

Posted by - September 29, 2021 0
मल्लपुरम। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को केरल के दौरे पर पहुंचे। राहुल गांधी ने मलप्पुरम में हिमा डायलिसिस सेंटर…