शिवसेना विधायकों के साथ धक्कामुक्की करने पर 12 BJP विधायक एक साल के लिए सस्पेंड

287 0

महाराष्ट्र में सियासी संग्राम जारी है, दो दिवसीय मानसून सत्र के पहले दिन जमकर हंगामा हुआ, भाजपा ने सदन एवं उसके बाहर प्रोटेस्ट किया। भाजपा ने निकाय चुनाव में आरक्षण, मराठा आरक्षण, एमपीएससी परीक्षा के लिए समिति गठित करने एवं विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदर्शन किया। प्रोटेस्ट के दौरान ही भाजपा विधायक सत्ता पक्ष के विधायकों से भिड़ गए और धक्कामुक्की करने लगे, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मार्शल बुलाना पड़ा।

विधानसभा अध्यक्ष भास्कर जाधव ने इससे नाराजगी जताई, संसदीय कार्य मंत्री अनिल परब ने 12 भाजपा विधायकों को एक साल के लिए निलंबित कर दिया। निलंबित विधायकों में पराग अलवानी, राम सतपुते, संजय, आशीष, अभिमन्यु, गिरीश, अतुल, शिरीष, जयकुमार, योगेश, कीर्तिकुमार, नारायण कुचे शामिल हैं।

नवाब मलिक ने बीजेपी विधायकों का नाम लेते हुए कहा कि इन विधायकों ने स्टेज पर जाकर पीठासीन अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की की सदन के अंदर नेता विपक्ष ने स्पीकर का माइक तोड़ा। इसके बाद जब हाउस स्थगित हो गया, तब बीजेपी नेताओं ने स्पीकर के केबिन में जाकर अधिकारियों से 15 मिनट तक धक्का-मुक्की की।

वहीं, बीजेपी विधायकों ने इस निलंबन की कार्रवाई का कड़ा विरोध किया और सदन से नारेबाजी करते हुए बाहर निकले। बीजेपी ने मॉनसून सत्र से पहले ही विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी थी।

Related Post

TEERATH SINGH RAWAT

उत्तराखंडः मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी कईं सौगातें

Posted by - March 24, 2021 0
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Chief Minister Tirath Singh Rawat) के निर्देशों के बाद पुलिस क्षेत्रों के चौकीदारों की भांति राजस्व…
अधीर रंजन

अधीर रंजन ने पीएम मोदी और गृहमंत्री पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, भड़की बीजेपी

Posted by - December 1, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को एनआरसी मुद्दे पर बड़ा विवादित…

भाजपा के जिस पूर्व सीएम ने की सरकारी भूमि हस्तांतरण की आलोचना वही रहा जमीन कब्जाने में आगे

Posted by - August 21, 2021 0
जम्मू कश्मीर के दिग्गज भाजपा नेता एवं पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता का नाम राज्य के भीतर जमीन कब्जाने वाली…
जेएनयू में हिंसा

JNU Violence Live: पुलिस ने दर्ज की एफ़आईआर, पढ़ें अब तक की पूरी अपडेट

Posted by - January 6, 2020 0
नई दिल्ली। बीते दिनों नागरिकता कानून के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन करने के कारण जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू)काफी सुर्खियों…