Supreme Court

फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट, आज शाम 5 बजे सुनवाई

237 0

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को 30 जून को सदन में महा विकास अघाड़ी सरकार को बहुमत साबित करने के निर्देश को चुनौती दी गई थी। फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना (Shivsena) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज शाम 5 बजे सुनवाई होगी। याचिका में शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु ने इस निर्देश को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती दी थी।

आपको बता दें कि 30 जून को सुबह 11 बजे से राज्यपाल ने महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की मांग की। राजभवन ने एक पत्र जारी करते हुए कहा, कि 30 जून को मुख्यमंत्री के खिलाफ विश्वास मत के एकमात्र एजेंडे के साथ विशेष सत्र बुलाया जाएगा और किसी भी मामले में शाम 5 बजे फ्लोर टेस्ट की कार्यवाही समाप्त की जाएगी।

उदयपुर Tailor हत्याकांड: एनआईए करेगी जांच, 31 लाख मुआवजे का ऐलान

आज दोपहर 2 बजे बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होगी, इसके बाद विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल शाम 5 बजे अपने सभी विधायकों को संबोधित करेंगे। उन्हें आज शाम मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में इकट्ठा होने का निर्देश दिया गया है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार ने राज्यपाल के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इस बीच, राकांपा विधायक – अजीत पवार और छगन भुजबल ने कोविड -19 सकारात्मक परीक्षण किया है।

4 अन्य बागी विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे ने की कामाख्या मंदिर में पूजा

Related Post

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन

केरल के मुख्यमंत्री ने आईशी घोष से मुलाकात कर एकजुटता व्यक्त की

Posted by - January 11, 2020 0
नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष से केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार…
CM Dhami

सीएम धामी ने किया एसडीआरएफ मुख्यालय का लोकार्पण

Posted by - April 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सोमवार को जौलीग्रान्ट में नवनिर्मित एसडीआरएफ मुख्यालय और फायर स्टेशन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने…