satya

भारत में कोविड-19 को लेकर सत्य नडेला और सुंदर पिचाई ने जताई चिंता

309 0

नई दिल्ली ।  भारत में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन संक्रमित और मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,52,991 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,73,13,163 हुई. 2812 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,95,123 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 28,13,658 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,43,04,382 है।

वहीं, इस भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए दो दिग्गज अमेरिकी बहुराष्ट्रीय तकनीकी कंपनियों के भारतीय मूल के सीईओ ने चिंता जताते हुए मदद पहुंचाने का वादा किया है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला (Satya Nadella) ने सोमवार को भारत में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वे कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण भारत में उत्पन्न हुई स्थिति से दुखी हैं और राहत उपायों में मदद करने व ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन डिवाइस की खरीद का वादा करते हैं। इसी तरह गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी मदद का वादा किया है।

माइक्रोसाफ्ट के सीइओ सत्या नडेला (Satya Nadella) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं भारत की वर्तमान स्थिति से बहुत दुखी हूं। मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार मदद करने में जुट गई है। माइक्रोसॉफ्ट राहत प्रयासों में सहायता के लिए अपनी आवाज, संसाधनों और टेक्नोलॉजी का उपयोग करना जारी रखेगा। साथ ही महत्वपूर्ण ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन डिवाइस की खरीद में मदद करेगा।

वहीं, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai )ने भी बयान देते हुए कहा कि भारत में भयावह होता कारोना संकट डराने वाला है। गूगल और गूगलर्स मेडिकल सप्लाई, उच्च जोखिम वाले समुदायों की मदद करने और महत्वपूर्ण सूचनाओं को फैलाने में मदद के लिए गिव-इंडिया, यूनिसेफ को 135 करोड़ रुपये की फंडिंग कर रहे हैं।

Related Post

Pawan kumar badhe

INDIA के खिलाफ प्रोपेगेंडा करने के लिए UNHRC का इस्तेमाल कर रहा पाकिस्तान

Posted by - March 2, 2021 0
नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन (UNHRC) के सचिव पवन कुमार बाधे संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन…

खुदा का शुक्र है कि गायों को वोट देने का अधिकार नहीं दिया गया-महबूबा मुफ्ती

Posted by - December 18, 2018 0
नई दिल्ली। बीजेपी के खिलाफ जहाँ सभी पार्टियों ने मोर्चा खोल दिया है वहीँ जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा…