संसद का और समय मत व्यर्थ करो, करने दो महंगाई-किसान-पेगासस की बात- PM से बोले राहुल

440 0

संसद के मानसून सत्र का आज 9वां दिन है, आज भी लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों के सांसद पेगासस जासूसी का मुद्दा उठा सकते हैं। इस बीच कांग्रेस सांसद बी मनिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है, जिसमें पेगासस मुद्दे पर प्रधानमंत्री या गृह मंत्री की उपस्थिति में चर्चा की मांग की गई है। इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- हमारे लोकतंत्र की बुनियाद है कि सांसद जनता की आवाज़ बनकर राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करें।

राहुल गांधी ने आगे लिखा कि मोदी सरकार विपक्ष को ये काम नहीं करने दे रही- संसद का और समय व्यर्थ मत करो- करने दो महंगाई, किसान और पेगासस की बात। बीएसपी प्रमुख मायावती ने भी कहा, “पेगासस जासूसी कांड काफी गरमा रहा है, फिर भी केन्द्र इस मुद्दे की जांच कराने को तैयार नहीं है।

दोंनो सदनों में आज भी विपक्षी दलों द्वारा हंगामे के आसार हैं।  राज्यसभा में आज भी विपक्ष कथित जासूसी कांड और किसानों के मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रख सकता है। विपक्ष के इसी विरोध प्रदर्शन के चलते मानसून सत्र में शुरुआती 8 दिन हंगामे की भेंट चढ़ चुके हैं।  हालांकि पिछले 2 दिनों के दौरान केंद्र सरकार ने विपक्ष के हंगामे के बीच दो बिल जरूर पास करवाए हैं लेकिन सदन की कार्यवाही बार-बार स्थगित हो रही है।  विपक्षी नेताओं ने साफ कर दिया है कि जब तक सरकार कृषि कानून और जासूसी कांड को लेकर चर्चा नहीं होती तब तक विपक्ष का हंगामा यूं ही जारी रहेगा।

बद्रीनाथ हाईवे पर टूटी चट्टान, बड़ेथी में ऑलवेदर रोड का 20 मीटर हिस्सा ढहा

बुधवार को लोकसभा में विपक्ष के सांसदों द्वारा कागज फाड़कर अध्यक्ष के आसन के सामने उड़ाने का मामला भी लोकसभा में उठने की संभावना है. सरकार ने ऐसा करने वाले सभी सांसदों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने के संकेत दिए थे लेकिन अबतक इस मामले में कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है।

Related Post

AK Sharma

एके शर्मा ने तिंरगा यात्रा में प्रतिभाग कर देश प्रेम की भावना को जगाया

Posted by - September 16, 2023 0
सिद्धार्थनगर। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) द्वारा आज रेस्ट हाउस सिद्धार्थनगर से मधवापुर कलां…
Police conduct checking campaign regarding upcoming festivals and covid19

आगामी त्योहारों और कोविड को लेकर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया

Posted by - March 23, 2021 0
आगामी त्योहारों और कोविड 19 महामारी के मद्देनजर जॉइंट पुलिस कमिश्नर लॉ ऑडर नवीन अरोरा और एसीपी गाजीपुर ने सोमवार…
CM Dhami

सीएम धामी ने बेलडा प्रकरण की जांच 15 दिन के अंदर करने के दिए निर्देश

Posted by - June 23, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने आयुक्त गढवाल मण्डल और पुलिस  महानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र को जनपद हरिद्वार के ग्राम बेलडा निवासी…