genome sequencing

पंजाब में 81 फीसदी सैंपल में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन, CM ने PM मोदी से मांगी वैक्सीन

536 0

पंजाब। प्रदेश कोरोना का नया वेरियंट (UK Covid Variant) पांव पसार चुका है। जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पंजाब की तरफ से भेजे गए 401 नमूनों में से 81 फीसदी में नया स्ट्रेन (UK Covid Variant)मिला है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Caption Amrinder Singh) ने इस पर चिंता जाहिर की है। नया वेरियंट युवाओं पर ज्यादा असर डाल रहा है। कैप्टन (CM Caption Amrinder Singh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि कोविड वैक्सीन को साठ साल से कम उम्र के लोगों के लिए भी जरूरी किया जाए। मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने यह जानकारी दी।

नर्स ने लगा दिया 20 लोगों को कोरोना का टीका , स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

पंजाब में सोमवार को ही इस साल एक दिन में कोरोना से सबसे ज्यादा मौत के मामले सामने आए थे। सूबे में पिछले 24 घंटों में 58 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया और 2319 नए मामले मिले हैं। राज्य में अब तक संक्रमण से 6382 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए नवांशहर, पटियाला, गुरदासपुर और लुधियाना में चार कंटेनमेंट जोन घोषित किए हैं।

साथ ही 12 जिलों में 75 माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए हैं, जिनमें 27670 लोग निवास कर रहे हैं। राज्य में अब तक 5626458 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें 215409 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूबे में अब 18628 सक्रिय मामले हैं। इनमें से 270 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट और 23 को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

कहां कितनी मौतें 
सोमवार को होशियारपुर में 10, जालंधर और नवांशहर में 9-9, अमृतसर और गुरदासपुर 4-4, बठिंडा, फरीदकोट, कपूरथला और तरनतारन में 3-3,  लुधियाना, मोहाली व रोपड़ में 2-2, पटियाला, मानसा, फाजिल्का और संगरूर में 1-1 संक्रमित की मौत हुई।

Related Post

Hemkund Sahib

हेमकुंड साहिब के खुले कपाट, पंच प्यारों की अगुवाई में श्रद्धालुओं ने टेका मत्था

Posted by - May 20, 2023 0
चमोली। सिखों के पवित्रधाम हेमकुंड साहिब (Hemkund Sahib) के कपाट आज शनिवार को विधि-विधान के साथ खोल दिए गए हैं।…
वीवीएस लक्ष्मण

विराट कोहली पर नरमी से आईपीएल करार नहीं मिलता : वीवीएस लक्ष्मण

Posted by - April 15, 2020 0
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल क्लार्क ने बीते दिनों विवादित बयान दिया था। उनका कहना था कि…