Priyanka Mohite

प्रियंका मोहिते ने माउंट अन्नपूर्णा पर पहुंचकर लहराया तिरंगा

755 0
नई दिल्ली। पश्चिमी महाराष्ट्र के सातारा में रहने वाली 28 साल की प्रियंका मोहिते (Priyanka Mohite) नाम की 28 साल की महिला ने दुनिया की दसवीं सबसे ऊंची पर्वत चोटी माउंट अन्नपूर्णा पर विजय हासिल की है।
प्रियंका मोहिते (Priyanka Mohite) ने पहाड़ के टॉप पर चढ़कर तिरंगा लहराया है। वहीं प्रियंका ये उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला पर्वतारोही बन गई हैं।

https://twitter.com/kiranshaw/status/1383965229394972673

इसकी जानकारी प्रियंका की बॉस किरण मजूमदार शॉ ने दी है जो कि बायोकॉन लिमिटेड की कार्यकारी अध्यक्ष हैं।
किरण ने ट्विटर पर लिखा-
हमारी सहकर्मी प्रियंका मोहिते (Priyanka Mohite))ने 16 अप्रैल 2021 को दोपहर 1.30 बजे माउंट अन्नपूर्णा जो दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत की चोटी है पर चढ़ाई पूरी कर ली है, ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला हैं! @SyngIntl पर उन्हें बहुत गर्व है’।
वहीं किरण मजूमदार ने प्रियंका मोहिते (Priyanka Mohite) की एक तस्वीर भी साझा की है जिसमें वो राष्ट्रीय ध्वज को लहरा रही हैं। प्रियंका को बचपन से ही पर्वत पर चढ़ाई करना पसंद रहा है। इसी के चलते वो पहले भी कई पहाड़ चढ़ चुकी हैं।
कहां है माउंट अन्नपूर्णा ?माउंट अन्नपूर्णा नेपाल में स्थित हिमालय का एक हिस्सा है जिसकी ऊंचाई 8,000 मीटर से ज्यादा है। इससे पहले प्रियंका ने साल 2013 में दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट जो कि 8,849 मीटर ऊंची है पर चढ़ाई की थी। वहीं साल 2018 में माउंट ल्होत्से, माउंट मकालू और साल 2016 में माउंट किलिमंजारो पर भी चढ़ाई की है।

प्रियंका बायोकॉन कंपनी में करती हैं नौकरी

प्रियंका सिनजेन इंटरनेशनल लिमिटेड बायोकॉन के अनुसंधान संगठन के साथ काम करती हैं जो दवा की खोज करती है और अन्य कंपनियों को बेचती है।

Related Post

लठामार होली

बारिश न कम कर सकी मथुरा में रावल के हुरिहारों का जोश, जमकर खेली गई लठामार होली

Posted by - March 7, 2020 0
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में बारिश भी श्रीकृष्ण जन्मस्थान में हुरिहारों के जोश को कम न कर सकी। रावल…