Presidential

राष्ट्रपति चुनाव 2022: पहले दिन 11 नामांकन दाखिल, एक खारिज

215 0

नई दिल्ली: सूत्रों से खबर है कि राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) के लिए नामांकन दाखिल (Nominations filed) करने के पहले दिन ग्यारह उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया, जिसमें से एक नामांकन खारिज कर दिया गया क्योंकि यह उचित दस्तावेज के साथ नहीं था। राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू हो गई। नामांकन 29 जून तक जमा किए जा सकते हैं, और 30 जून को कागजात की जांच की जाएगी। उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 2 जुलाई है।

चुनाव 18 जुलाई को होगा और परिणाम 21 जुलाई को घोषित किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि नामांकन दाखिल करने वालों में बिहार के सारण से लालू प्रसाद यादव नाम का एक व्यक्ति भी शामिल था। सूत्रों ने कहा कि एक नामांकन खारिज कर दिया गया क्योंकि उसके साथ संसदीय क्षेत्र की मतदाता सूची में उम्मीदवार से संबंधित प्रविष्टि की प्रमाणित प्रति नहीं थी, जिसमें उम्मीदवार मतदाता के रूप में पंजीकृत है।

लोकी स्टार टॉम हिडलस्टन ने ज़ावे एश्टन के साथ सगाई की पुष्टि

उन्होंने कहा कि 11 उम्मीदवारों ने राज्यसभा के महासचिव के लिए नामांकन दाखिल किया, जो राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर हैं। नामांकन दाखिल करने वाले व्यक्ति तमिलनाडु, दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से थे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

‘अग्निवीर’ योजना पर मायावती ने केंद्र को घेरा, दी ये सलाह

Related Post

सुन्नी वक्फ बोर्ड

Ayodhya Verdict : फैसले से सुन्नी वक्फ बोर्ड असंतुष्ट, बोला-शांति बनाए रखें

Posted by - November 9, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद पर शनिवार को अपना ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगई…

राजधानी के विभिन्न थानों में दर्ज हैं धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में 98 मुकदमें

Posted by - February 19, 2021 0
लखनऊ। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के निर्देशन पर जालसाजी के आरोप में आशीष श्रीवास्तव की 1 करोड़ 24 लाख से…