Presidential

राष्ट्रपति चुनाव 2022: पहले दिन 11 नामांकन दाखिल, एक खारिज

80 0

नई दिल्ली: सूत्रों से खबर है कि राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) के लिए नामांकन दाखिल (Nominations filed) करने के पहले दिन ग्यारह उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया, जिसमें से एक नामांकन खारिज कर दिया गया क्योंकि यह उचित दस्तावेज के साथ नहीं था। राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू हो गई। नामांकन 29 जून तक जमा किए जा सकते हैं, और 30 जून को कागजात की जांच की जाएगी। उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 2 जुलाई है।

चुनाव 18 जुलाई को होगा और परिणाम 21 जुलाई को घोषित किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि नामांकन दाखिल करने वालों में बिहार के सारण से लालू प्रसाद यादव नाम का एक व्यक्ति भी शामिल था। सूत्रों ने कहा कि एक नामांकन खारिज कर दिया गया क्योंकि उसके साथ संसदीय क्षेत्र की मतदाता सूची में उम्मीदवार से संबंधित प्रविष्टि की प्रमाणित प्रति नहीं थी, जिसमें उम्मीदवार मतदाता के रूप में पंजीकृत है।

लोकी स्टार टॉम हिडलस्टन ने ज़ावे एश्टन के साथ सगाई की पुष्टि

उन्होंने कहा कि 11 उम्मीदवारों ने राज्यसभा के महासचिव के लिए नामांकन दाखिल किया, जो राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर हैं। नामांकन दाखिल करने वाले व्यक्ति तमिलनाडु, दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से थे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

‘अग्निवीर’ योजना पर मायावती ने केंद्र को घेरा, दी ये सलाह

Related Post

काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज

कॉल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज में अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं का आयोजन

Posted by - February 9, 2020 0
लखनऊ। काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज ने रविवार को अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में लगभग 10 विद्यालयों के 150…
निर्भया केस

निर्भया की मां बोलीं- दोषी विनय की दिमागी हालत दुरुस्त, पर उसका वकील है अस्वस्थ

Posted by - February 22, 2020 0
नई दिल्ली। निर्भया केस में फांसी की सजा से बचने के लिए तमाम तिकड़म लगाने वाले आरोपी विनय शर्मा को…