Draupadi Murmu

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने काशी कोतवाल बाबा कालभैरव के दरबार में लगाई हाजिरी

98 0

वाराणसी। देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने सोमवार को काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव (Baba Kalbhairav) के दरबार में हाजिरी लगाई। पहली बार आई राष्ट्रपति दरबार में विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दर्शन-पूजन कर बेहद खुश दिखी। इस दौरान प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM  Yogi) और राष्ट्रपति की बेटी भी मौजूद रही।

President Murmu

कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद राष्ट्रपति काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुई। लगभग चार घंटे के प्रवास में राष्ट्रपति (President Draupadi Murmu)  दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती में शामिल होंगी।

इसके पहले अपराह्न तीन बजे वायु सेना के विशेष विमान से राष्ट्रपति बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचीं। यहां विमानतल पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की।

President Murmu

राष्ट्रपति (President Murmu) राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ एयरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा के बीच वाहनों के काफिले में काल भैरव मंदिर पहुंची। पुलिस लाइन से मैदागिन चौराहे तक लोग सड़क किनारे खड़े होकर राष्ट्रपति का अभिवादन हर—हर महादेव के उद्घोष से करते रहे।

Related Post

Ayodhya

अयोध्या के एयरपोर्ट का माडल देख पीएम नरेंद्र मोदी हुए गदगद

Posted by - June 3, 2022 0
लखनऊ: अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का माडल सहित विभिन्न क्षेत्रों के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई है।…
CM Yogi

सतत ग्रामीण विकास को पारिस्थितिकी अनुकूल प्रौद्योगिकी जरूरी: सीएम योगी

Posted by - November 3, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के साथ सतत ग्रामीण विकास के लिए पारिस्थितिकी…
AK Sharma

पूर्वांचल के विकास में जुड़ा एक और आयाम, इन्दारा जंक्शन/यार्ड, LC-4 पर बनेगा उपरगामी पुल

Posted by - February 24, 2024 0
लखनऊ/ मऊ। पूर्वांचल के विकास में नगर विकास एवं उर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) के प्रयासों से एक और…