पीएम मोदी ने विजया राजे सिंधिया को दी श्रद्धांजलि, कहा- वह निडर और दयालु थीं

339 0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विजया राजे सिंधिया की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। विजया राजे सिंधिया का नाता ग्वालियर राजघराने से था और वह भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक थीं। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजमाता विजया राजे सिंधिया जी का जीवन पूरी तरह से जन सेवा के लिए समर्पित था।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजया राजे सिंधिया को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, राजमाता विजया राजे सिंधिया जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। उनका जीवन पूरी तरह से जन सेवा के लिए समर्पित था। वह निडर और दयालु थीं। अगर भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी के रूप में उभरी है जिस पर लोगों को भरोसा है, तो इसका कारण यह है कि हमारे पास राजमाता जी जैसे दिग्गज थे। जिन्होंने लोगों के बीच काम किया और पार्टी को मजबूत किया।

बता दें कि विजया राजे सिंधिया का जन्म 1919 में हुआ था और वह जनसंघ और फिर भारतीय जनता पार्टी में काफी सक्रिय रहीं। उनकी बेटियां वसुंधरा राजे और यशोधरा राजे पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं। वहीं पोते ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं।

पीएम मोदी ने देवी कालरात्रि का मांगा आशीर्वाद

वहीं नवरात्रि के सातवें दिन के मौके पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देवी कालरात्रि का आशीर्वाद मांगा और आशा व्यक्त की कि उनका आशीर्वाद हर किसी के जीवन में सारी बाधाओं को दूर कर सुख, शांति, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लाएगा। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, मां कालरात्रि से प्रार्थना है कि सारी बाधाओं को दूर कर वे हर किसी के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आएं।

 

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने मेधावी बालिकाओ को वितरित किये स्मार्टफोन, कहा हमारी बेटियां हैं हमारे अभिमान

Posted by - January 24, 2024 0
देहरादून: आज मुख़्य सेवक सदन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) और कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने राष्ट्रीय बालिका दिवस…