नए मंत्री- 5 ट्रिलियन $ इकनॉमी का लक्ष्य अभी भी संभव, BJP सांसद ने कहा- “उनका मतलब जादू से है”

804 0

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर मोदी सरकार के कामों की आलोचना करते रहते हैं। स्वामी ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर 5 ट्रिलियन इकनॉमी पर तंजा कसते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

स्वामी ने भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर के एक इंटरव्यू पर कमेंट करते हुए लिखा- वह आज रुपए का पुनर्मूल्यांकन करके ऐसा कर सकते हैं। स्वामी ने कहा- 70 रुपए प्रति डॉलर से 35 कर सकते हैं, इससे जीडीपी मौजूदा 2.5 ट्रिलियन डॉलर से बढ़कर 5 ट्रिलियन डॉलर हो जाएगी। इसको जादू कहते हैं।

दरअसल राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद चंद्रशेखर ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि 5 ट्रिलियन इकनॉमी का लक्ष्य अभी भी संभव।राजीव चंद्रशेखर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार के तहत राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली। राजीव चंद्रशेखर ने गुरुवार को ‘इंडिया टुडे’ से बात करते हुए कहा कि 5 ट्रिलियन इकनॉमी का लक्ष्य अभी भी संभव। जिसके बाद यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

चंद्रशेखर ने कहा “कोविड महामारी ने पूरे विश्व को प्रभावित किया है। पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। ऐसे में इसका असर भारत पर भी पड़ा है। लेकिन प्रधानमंत्री और हम सब इसपर काम कर रहे हैं कि भारत को फिर से वापस वही ग्रोथ पर लेकर जाये जो कोविड महामारी से पहले थी।”

चंद्रशेखर ने कहा “कोविड से पहले हम सब 5 ट्रिलियन इकनॉमी की बातें करते थे, ऐसे में पिछले 18 महीने में जो मंदी आई है उसके बाद गोर्थ की गति को वापस लाना होगा। यहां पीएम मोदी का 2015 में लॉंच किया गया ‘स्किल इंडिया’ और ‘डिजिटल इंडिया’ काम आयेगा। 5 ट्रिलियन इकनॉमी का लक्ष्य अभी भी संभव है और हम इसे हासिल करेंगे।”

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Mahakaleshwar Bhasma Aarti

महाकालेश्वर भस्म आरती में दर्शनार्थियों को 15 मार्च से दिया जाएगा प्रवेश

Posted by - February 9, 2021 0
उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन सुबह भस्म आरती होती है। महाकालेश्वर भस्म आरती (Mahakaleshwar…
'साइकिल गर्ल' ज्योति

‘साइकिल गर्ल’ ज्योति ने फिर दोबारा किया बड़ा काम, गरीब बुआ की कराई शादी

Posted by - June 16, 2020 0
  पटना। लॉकडाउन के दौरान बीमार पिता को साइकिल के कैरियर पर बिठाकर गुरुग्राम से दरभंगा लाने वाली साइकिल गर्ल…