Children

अब गरीबों के बच्चे आलीशान स्कूलों में पढ़ेंगे, मिलेगी मुफ्त शिक्षा

250 0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने के बाद योगी सरकार (Yogi Government) आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (Vulnerable groups) के लोगों को बड़ी मदद देने वाली है। अब गरीब, मजदूर व श्रमिकों के बच्चे (Children) आलीशान स्कूल (Luxurious school) में पढ़ाई कर सकेंगे। इन स्कूलों में तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी। अनुमान है कि ये स्कूल इसी साल अगस्त या सितंबर महीने में बनकर तैयार हो जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, इन स्कूलों में स्मार्ट क्लास के साथ- साथ टेबल- कुर्सियां भी स्मार्ट होंगी। खबर है कि यूपी के हर मंडल में एक अटल आवासीय विद्यालय खोले जा रहे हैं। यूपी में अब अमीर बच्चों की तरह श्रमिक वर्ग के बच्चों को आलीशान स्कूलों में बैठकर पढ़ाई करने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: पैन कार्ड को आधार से करें लिंक, नहीं तो देना पड़ेगा 10,000 रुपये का जुर्माना

आपको बता दें कि यूपी में 18 अटल आवासीय विद्यालयों का निर्माण हो रहा है। इन पर काम तो पहले ही फाइलों में शुरू हो गया था, लेकिन जमीन पर इनकी शुरुआत योगी-2.0 में होगी। इन स्कूलों का निर्माण 12 से 13 एकड़ जमीन में किया जा रहा है।

 

Related Post

Education System

सीएम योगी का निर्देश- अटल आवासीय विद्यालय के निर्माण कार्य को करें तेज

Posted by - February 27, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के निराश्रित, आर्थिक रूप से कमजोर और श्रमिकों के बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए योगी…

श्री रामस्वरूप में आयोजित हुईं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता

Posted by - May 15, 2022 0
लखनऊ। श्री रामस्वरूप मेमोरियल विश्वविद्यालय (Shri Ramswaroop Memorial University) के तत्वावधान में आयोजित इण्टर कॉलेजिएट पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता (Poster Making…
Chhatrapati

छत्रपति शाहूजी महाराज की जयन्ती समारोह में पूर्व मंत्री आर.के. चौधरी हुए शामिल

Posted by - June 27, 2022 0
लखनऊ: राजधानी लखनऊ प्रेस क्लब में ‘छत्रपति शाहूजी महाराज’ (Chhatrapati Shahuji Maharaj) की एक भव्य जयन्ती समारोह का आयोजन हुआ।…