Tomato

3 रुपये किलो टमाटर कोई खरीदने को भी तैयार नहीं, हाइवे पर किसानों ने फेंका

249 0

नई दिल्‍ली: टमाटर के भाव आसमान पर जाने के बाद अब वापिस जमीन पर पिछले एक महीने में 29 फीसदी आ चूका है। टमाटर (Tomato) के दाम कम होने से उपभोक्‍ता को भले ही राहत मिली, लेकिन किसानों का इससे कोई फायदा नहीं हो रहा है। तमिलनाडू में तो टमाटर को मंडी में कोई व्‍यापारी 3 रुपये किलो खरीदने को भी तैयार नहीं है।

कोयंबटूर की किनाथुकदावु सब्‍जी मंडी में टमाटर बेचने आए किसानों का टमाटर जब नहीं बिका तो मजबूरी में उन्‍होंने टमाटरों को हाइवे पर फेंक कर बिखेर दिए गए। मंडी में 15 किलो वजनी एक क्रेट टमाटर का रेट 50 रुपये बोला जा रहा है। इस भाव में जब सभी किसानों के टमाटर नहीं बिके तो मजबूरी में उन्‍हें अपनी फसल को फेंकना पड़ा।

मंडी में फसल बेचने आए किसान पेरियासामी ने बताया कि एक एकड़ टमाटर की फसल तैयार करने में 75,000 रुपये खर्च होता है। अगर मंडी में 15 रुपये किलो टमाटर बिके तो किसान की लागत पूरी होती है लेकिन मंडी में अब कोई व्‍यापारी टमाटर खरीदने को ही तैयार नहीं है। इसलिए किसानों के पास इसे डंप करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

टमाटर के दाम में आई गिरावट, प्‍याज ने भी कम किए महंगाई के आंसू

Related Post

rajnath singh

राजनाथ सिंह ने मिशन शक्ति की पहली वर्षगांठ पर वैज्ञानिकों को किया सलाम

Posted by - March 27, 2020 0
नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उपग्रह रोधी मिसाइल ए सेट के सफल परीक्षण की पहली वर्षगांठ पर मिशन…
Kashmiri Pandit

नमाज के बाद मौलवियों ने कश्मीरी पंडितों से की अपील, घाटी छोड़कर न जाएं…

Posted by - June 4, 2022 0
श्रीनगर: पिछले कुछ दिनों से घाटी में आतंकी लगातार कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) समेत गैर मुस्लिम लोगों को अपना निशाना…
Dr. Ramesh Pokhriyal 'Nishank'

डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ बोले- बेटियों को उच्चशिक्षा दिलाकर बनें जिम्मेदार नागरिक

Posted by - January 24, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ (Dr. Ramesh Pokhriyal ‘Nishank’)  ने रविवार को ‘बालिका दिवस’ पर शुभकामनाएं…