Neha Sharma

नेहा शर्मा ने लीगेसी वेस्ट के प्लांट का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

109 0

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में आज स्वछ भारत मिशन नगरीय के अंतर्गत क्रियांवन्ति कार्यों की समीक्षा बैठक लेने के लिए राज्य मिशन निदेशक स्वछ भारत मिशन नगरीय की अध्यक्षा नेहा शर्मा (Neha Sharma) द्वारा जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिले के अधिकारीयों सहित सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट से जुड़े अधिकारीयों /कर्मचारियों के साथ बैठक की ततत्पश्चात प्लांट पर जाकर निरीक्षण भी किया जहां प्लांट में जाने के लिए सड़को,कूड़ा निस्तारण सहित विभिन्न मामलों पर अध्यक्षा महोदया ने कड़ी नाराजगी भी व्यक्त की है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर से जुड़ा है जहां आज स्वछ भारत मिशन नगरीय की अध्यक्षा नेहा शर्मा (Neha Sharma) पहुंची जहां उन्होंने सबसे पहले जिला कलेक्ट्रेट में स्थित लोकवाणी सभागार में जिलाधिकारी सहित जनपद के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है।

यहां उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छ भारत मिशन की जो गतिविधियां चल रही है उन पर अधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट प्राप्त की इसके साथ ही निर्देशिका नेहा शर्मा ने लीगेसी वेस्ट के प्लांट पहुंचकर कर निरीक्षण भी किया। जहां विभिन्न खामियां मिलने पर प्लांट के संचालक को खामियां पूरी करने के दिशा निर्देश दिए तो वहीं कड़ी नाराजगी भी व्यक्त की है।

उन्होंने प्लांट संचालक को हिदायत देते हुए कहा कि जल्द से जल्द इस लीगेसी वेस्ट को खत्म कर मुजफ्फरनगर वासियों को कूड़े के ढेर से निजात दिलाएं। नगर विकास निर्देशिका नेहा शर्मा (Neha Sharma) ने जनपद के अधिकारियों से स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रगति रिपोर्ट जानी और उचित दिशा निर्देश भी दिए है।

उन्होंने कहा कि नगर स्वच्छ भारत अभियान के तहत 75 घंटे का एक अभियान चलाया था जो काफी सफल रहा है, उन्होंने कहा कि कुछ जगह पर प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई है उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि जो अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन अभियान को लेकर सीरियस नहीं है उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान मिशन 2026 तक चलेगा और यह द्वितीय चरण में है हाल ही में सर्वेक्षण भी होने वाला है उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इसमें सभी को एक अच्छी पहल नजर आएगी इस वर्ष सभी प्रतिबद्ध है हमारे जो शहर हैं उनमे एक अच्छी सफाई व्यवस्था मिलेगी।

उन्होंने कहा की इंदौर मॉडल एक बहुत अच्छा और प्रेरणादायक मॉडल है और उसकी तर्ज पर हम उससे बेहतर करने के लिए प्रयासरत हैं हम अपने शहरों को अच्छी बेहतर व्यवस्था देने के लिए भी प्रयासरत है।

Related Post

Ashok Gehlot

अशोक गहलोत का कटाक्ष-कुछ लोगों का नेहरु के नाम से बढ़ जाता है BP

Posted by - November 19, 2019 0
जयपुर। जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों पर लाठी चार्ज को लेकर केंद्र की राजग सरकार व बीजेपी नेताओं…
CM Yogi

सभी नगरों में इनर रिंग रोड का विकास करना आवश्यक, तैयार करें कार्ययोजना: सीएम योगी

Posted by - January 3, 2024 0
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के समक्ष आज उनके सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में…