AK Sharma

जहां भी गंदगी के ढेर रह गये हैं, वहां जल्द सफाई सुनिश्चित किया जाय: एके शर्मा

130 0

लखनऊ। नगर निकायों के सफाई अभियान को आगे बढ़ाते हुए नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने अब नगर सुशोभन अभियान (Nagar Sushobhan Abhiyan)शुरू किया है। सोमवार से शुरू यह अभियान पूरे प्रदेश के नगर निकायों में 12 दिसम्बर तक चलाया जाएगा। इस दौरान पिछले 75 घंटे चली कार्रवाई के अंतर्गत हटाये गये कूड़े के ढेर की जगह सेल्फी प्वांइट, बगीचा, पार्क, खेल-कूद आदि बनाया जाना है। यह कार्यक्रम एक सप्ताह तक चलेगा।

इस संबंध में नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि जहां भी गंदगी के ढेर रह गये हैं, वहां जल्द सफाई सुनिश्चित किया जाय। ऐसी जगहों पर सेल्फी प्वाइंट अथवा पार्क बनाया जाय। इसके अलावा ऐसी जगहों को नेकी की दीवार के रूप में प्रयोग किया जा सकता है।

इनमें से कुछ जगहों पर स्थानीय लोगों, कलाकारों एवं कला बृंद के सहयोग से शाम को संगीत इत्यादि का कार्यक्रम आयोजित किया जाय। नगरीय निकाय के अधीन सड़कों को भी अभियान चलाकर गड्ढामुक्त किया जाना है। गड्ढामुक्त करने के बाद उसकी फोटोग्राफी भी करानी है।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि जहां भी कभी गंदगी का केंद्र हुआ करता था, वहां पर गमलों के फूल आदि से सजाने का आदेश दिया गया है। इस कारण इसका नाम सुशोभन अभियान रखा गया है। यह अभियान एक सप्ताह तक चलाया जाएगा।

Related Post

AK Sharma

अटल जी के अधूरे सपनों को पूरा कर रहे हैं प्रधानमंत्री: एके शर्मा

Posted by - December 26, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari…
modi yogi with ayodhya

PM मोदी देखेंगे अयोध्या के विकास का विजन डॉक्यूमेंट, CM योगी करेंगे पेश

Posted by - February 27, 2021 0
अयोध्या। धार्मिक नगरी अयोध्या (Ayodhya) में मंदिर निर्माण के साथ इस आध्यात्मिक नगरी के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए बनाए…