Hoarding

इकाना होर्डिंग हादसे के बाद नगर निगम सख्त, अवैध होर्डिंग के खिलाफ तेज हुआ अभियान

84 0

लखनऊ। राजधानी के शहरी सीमा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले शहीद पथ रोड स्थित इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) के पास एक दिन पूर्व हुए होर्डिंग (Hoarding)  हादसे के बाद मंगलवार को जाकर नगर निगम प्रशासन की नींद खुली है।

बता दें कि उक्त घटना में एक मां और उसकी बेटी की असमय मौत हो गई ,जिसको लेकर तमाम सवाल खड़े हो गये कि आखिर शहरी सीमा के अंदर नगर निगम की अनुमति से जो भी होर्डिंग (Hoarding) आदि लगे हैं, उनकी नींव कितनी ठीक है या फिर हाल के दिनों में इन चीजों की चेकिंग करायी गई की नहीं।

बहरहाल, देर से ही सही अब जाकर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के आदेश पर आज संबंधित अफसरों की टीम सक्रिय हुई है। वहीं नगर निगम प्रशासन द्वारा कहा जा रहा है कि नगर निगम के जिम्मेदार अफसरों द्वारा अवैध प्रचार सामग्री को हटवाए जाने का अभियान वृहद रूप से निरंतर चलाया जाता है। अवैध प्रचार सामग्री हटाने तथा कमजोर/अवैध विज्ञापन स्ट्रक्चर जैसे यूनीपोल व होर्डिंग इत्यादि की जांच कराए जाने की कार्रवाई तेजी के साथ शुरू की गई। इस क्रम में सबसे पहले लोहिया पथ पर कमजोर हालात में पाए गए दो यूनिपोल हटाने की कार्रवाई की गई।

स्पेशल बच्चों के लिए विद्यालयों में लगेगा स्पेशल मेडिकल एसेसमेंट कैंप

विभिन्न स्थलों से 10 यूनिपोल से फ्लैक्स हटवाए गए। वहीं 525 विज्ञापन पटों को सक्षम स्तर से मजबूती प्रमाण पत्र प्रस्तुत किये जाने के लिये नोटिस निर्गत की गयी है जिसमें से लगभग 200 विज्ञापन पटों के प्रमाण पत्र कार्यालय में प्रस्तुत किये जा चुके हैं, शेष विज्ञापन स्ट्रक्चरों को नोटिस प्रेषित की जा रही है।

वहीं यह भी बताया गया कि गत दिवस को इकाना स्टेडियम परिसर के अंदर मेसर्स ओरिजन्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा लगायी गयी लगी होर्डिंग (Hoarding) के संबंध में अनुबंधनामा एवं मजबूती प्रमाण पत्र प्रस्तुत न किये जाने के कारण संबंधित एजेंसी को काली सूची में डाले जाने की कार्रवाई की जा रही है।

Related Post

AK Sharma

मऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन तथा मऊ को 11 रेलवे अण्डर ब्रिज की मिली सौगात

Posted by - February 26, 2024 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi)…

BJP फिर सत्ता में आई तो किसानों की हालत और दयनीय हो जाएगी, यह आखिरी जीतनी होगी- किसान नेता

Posted by - August 19, 2021 0
भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में ऐतिहासिक महापंचायत होगी।गठवाला खाप के लांक…
AC Buses

रामभक्तों को अयोध्या दर्शन कराएगी इलेक्ट्रिक बसें

Posted by - August 31, 2023 0
रामभक्तों को अयोध्या दर्शन अयोध्या। राम की नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन पथों पर श्रद्धालुओं को यात्रा की सुविधा प्रदान करने…