Hoarding

इकाना होर्डिंग हादसे के बाद नगर निगम सख्त, अवैध होर्डिंग के खिलाफ तेज हुआ अभियान

59 0

लखनऊ। राजधानी के शहरी सीमा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले शहीद पथ रोड स्थित इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) के पास एक दिन पूर्व हुए होर्डिंग (Hoarding)  हादसे के बाद मंगलवार को जाकर नगर निगम प्रशासन की नींद खुली है।

बता दें कि उक्त घटना में एक मां और उसकी बेटी की असमय मौत हो गई ,जिसको लेकर तमाम सवाल खड़े हो गये कि आखिर शहरी सीमा के अंदर नगर निगम की अनुमति से जो भी होर्डिंग (Hoarding) आदि लगे हैं, उनकी नींव कितनी ठीक है या फिर हाल के दिनों में इन चीजों की चेकिंग करायी गई की नहीं।

बहरहाल, देर से ही सही अब जाकर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के आदेश पर आज संबंधित अफसरों की टीम सक्रिय हुई है। वहीं नगर निगम प्रशासन द्वारा कहा जा रहा है कि नगर निगम के जिम्मेदार अफसरों द्वारा अवैध प्रचार सामग्री को हटवाए जाने का अभियान वृहद रूप से निरंतर चलाया जाता है। अवैध प्रचार सामग्री हटाने तथा कमजोर/अवैध विज्ञापन स्ट्रक्चर जैसे यूनीपोल व होर्डिंग इत्यादि की जांच कराए जाने की कार्रवाई तेजी के साथ शुरू की गई। इस क्रम में सबसे पहले लोहिया पथ पर कमजोर हालात में पाए गए दो यूनिपोल हटाने की कार्रवाई की गई।

स्पेशल बच्चों के लिए विद्यालयों में लगेगा स्पेशल मेडिकल एसेसमेंट कैंप

विभिन्न स्थलों से 10 यूनिपोल से फ्लैक्स हटवाए गए। वहीं 525 विज्ञापन पटों को सक्षम स्तर से मजबूती प्रमाण पत्र प्रस्तुत किये जाने के लिये नोटिस निर्गत की गयी है जिसमें से लगभग 200 विज्ञापन पटों के प्रमाण पत्र कार्यालय में प्रस्तुत किये जा चुके हैं, शेष विज्ञापन स्ट्रक्चरों को नोटिस प्रेषित की जा रही है।

वहीं यह भी बताया गया कि गत दिवस को इकाना स्टेडियम परिसर के अंदर मेसर्स ओरिजन्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा लगायी गयी लगी होर्डिंग (Hoarding) के संबंध में अनुबंधनामा एवं मजबूती प्रमाण पत्र प्रस्तुत न किये जाने के कारण संबंधित एजेंसी को काली सूची में डाले जाने की कार्रवाई की जा रही है।

Related Post

Atal Residential Schools

अटल आवासीय विद्यालयों में हुआ सत्रारंभ, श्रमिकों के सपने हुए साकार

Posted by - September 11, 2023 0
लखनऊ। माता-पिता की आंखों में आँसू, बच्चों के खिलखलाते चेहरे और हाथ में माला लेकर स्वागत करते शिक्षक। ये नजारा…

भाजपा की सहयोगी पार्टी ने फूलन देवी की मूर्ति बनाने का किया ऐलान, भाजपा ने ही शुरु किया विरोध

Posted by - July 25, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियों में जुटी एनडीए की सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी ने डकैत से राजनेता बनी…

प्रयागराज पहुंची सीबीआई टीम, मठ जाकर रिक्रिएट किया सीन, बलबीर गिरि से की पूछताछ

Posted by - September 26, 2021 0
प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच के सिलसिले में प्रयागराज पहुंची सीबीआई…
AK Sharma

नगर विकास मंत्री ने बुद्ध प्रतिमा पर अर्पित की चीवर, प्रदेश की खुशहाली की कामना

Posted by - August 21, 2022 0
कुशीनगर। प्रदेश के नगर विकास व ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा (AK Sharma) ने रविवार को कुशीनगर के महापरिनिर्वाण मन्दिर में…