Hoarding

इकाना होर्डिंग हादसे के बाद नगर निगम सख्त, अवैध होर्डिंग के खिलाफ तेज हुआ अभियान

102 0

लखनऊ। राजधानी के शहरी सीमा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले शहीद पथ रोड स्थित इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) के पास एक दिन पूर्व हुए होर्डिंग (Hoarding)  हादसे के बाद मंगलवार को जाकर नगर निगम प्रशासन की नींद खुली है।

बता दें कि उक्त घटना में एक मां और उसकी बेटी की असमय मौत हो गई ,जिसको लेकर तमाम सवाल खड़े हो गये कि आखिर शहरी सीमा के अंदर नगर निगम की अनुमति से जो भी होर्डिंग (Hoarding) आदि लगे हैं, उनकी नींव कितनी ठीक है या फिर हाल के दिनों में इन चीजों की चेकिंग करायी गई की नहीं।

बहरहाल, देर से ही सही अब जाकर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के आदेश पर आज संबंधित अफसरों की टीम सक्रिय हुई है। वहीं नगर निगम प्रशासन द्वारा कहा जा रहा है कि नगर निगम के जिम्मेदार अफसरों द्वारा अवैध प्रचार सामग्री को हटवाए जाने का अभियान वृहद रूप से निरंतर चलाया जाता है। अवैध प्रचार सामग्री हटाने तथा कमजोर/अवैध विज्ञापन स्ट्रक्चर जैसे यूनीपोल व होर्डिंग इत्यादि की जांच कराए जाने की कार्रवाई तेजी के साथ शुरू की गई। इस क्रम में सबसे पहले लोहिया पथ पर कमजोर हालात में पाए गए दो यूनिपोल हटाने की कार्रवाई की गई।

स्पेशल बच्चों के लिए विद्यालयों में लगेगा स्पेशल मेडिकल एसेसमेंट कैंप

विभिन्न स्थलों से 10 यूनिपोल से फ्लैक्स हटवाए गए। वहीं 525 विज्ञापन पटों को सक्षम स्तर से मजबूती प्रमाण पत्र प्रस्तुत किये जाने के लिये नोटिस निर्गत की गयी है जिसमें से लगभग 200 विज्ञापन पटों के प्रमाण पत्र कार्यालय में प्रस्तुत किये जा चुके हैं, शेष विज्ञापन स्ट्रक्चरों को नोटिस प्रेषित की जा रही है।

वहीं यह भी बताया गया कि गत दिवस को इकाना स्टेडियम परिसर के अंदर मेसर्स ओरिजन्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा लगायी गयी लगी होर्डिंग (Hoarding) के संबंध में अनुबंधनामा एवं मजबूती प्रमाण पत्र प्रस्तुत न किये जाने के कारण संबंधित एजेंसी को काली सूची में डाले जाने की कार्रवाई की जा रही है।

Related Post

GBC

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए तय लक्ष्य के और करीब पहुंची योगी सरकार

Posted by - October 31, 2023 0
लखनऊ। फरवरी माह में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (GIS) के माध्यम से रिकॉर्ड तोड़ 38 लाख करोड़ से ज्यादा के…
CM Yogi allegation against Akhilesh are correct

सही है सीएम योगी का आरोप, सपा सरकार में अखिलेश ने वापस लिया था खुद पर दर्ज मुकदमा

Posted by - March 3, 2023 0
लखनऊ। बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने दोनों सदनों में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)…
Millets

मिलेट्स पर काम करने वाले किसानों का सम्मान करेगी योगी सरकार

Posted by - October 17, 2023 0
लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government)  श्रीअन्न (मिलेट्स) (Millets) पर काम करने वाले किसानों का सम्मान करेगी। योगी सरकार मिलेट्स वर्ष…
AK Sharma

विकसित भारत संकल्प यात्रा ऐसा समागम है, जो योजनाओं का लाभ लेने के लिए करता है प्रेरित: एके शर्मा

Posted by - December 27, 2023 0
बाराबंकी/लखनऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) बुधवार को बाराबंकी जनपद की विधानसभा- 270 दरियाबाद की ग्राम…