मुख्तार अंसारी केस में बाराबंकी पुलिस का ऐक्शन

114 0

यूपी के बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी द्वारा पंजाब रोपड़ जेल से मोहाली कोर्ट पेशी में प्रयोग की गई ऐंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन और उसकी बिक्री करने वाले वाहन के डीलर का व्यवसायिक प्रमाणपत्र भी निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को 6 अन्य आरोपियों के नाम चिह्नित किये हैं। पुलिस अब इन आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी कर सकती है।

वर्तमान में मुख्तार अंसारी बांदा जेल में है। बीते दो अप्रैल को एआरटीओ ने ऐंबुलेंस के फर्जी रजिस्ट्रेशन का मुकदमा कोतवाली नगर में दर्ज कराया था। मामला उजागर होने के बाद पुलिस टीम ने पंजाब से 5 अप्रैल को ऐंबुलेंस बरामद की थी। एआरटीओ पंकज सिंह ने इस ऐंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया है। यह ऐंबुलेंस कोतवाली नगर के पल्हरी क्षेत्र स्थित एमजीएस ऑटो फैब प्राइवेट लिमिटेड नामक डीलर से नौ दिसंबर 2013 को खरीदी गई थी। इस ऐंबुलेंस को 21 दिसंबर 2013 को फर्जी पते पर रजिस्टर कराया गया था। एआरटीओ ने वाहन डीलर का व्यवसायिक प्रमाण पत्र भी निरस्त किया है।

पुलिस फर्जी रजिस्ट्रेशन के मुकदमे में माफिया मुख्तार अंसारी समेत 7 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। अब पुलिस ने इसी मुकदमे में 6 अन्य लोगों को सहयोग करने के नाम पर कर लिया है। जिसमें अब आरोपियों की संख्या 13 हो गई है। पुलिस जल्द इन आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है। फरार नए आरोपियों में मो. जाफरी उर्फ शाहिद, सुरेंद्र शर्मा व अफरोज आदि प्रमुख है। पुलिस ने पूर्व में डॉ. अल्का राय, पति शेषनाथ राय, मो. सैयद मुजाहिद, राजनाथ यादव व आनंद यादव सहित ऐंबुलेंस चालक सलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Chief Minister Yogi Adityanath got Corona vaccine installed

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगवाया कोरोना का टीका

Posted by - April 6, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोविड-19 रोधी  टीका लगवाया।  राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने राजधानी…

कानपुर में मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में अल्पसंख्यक आयोग सख्त, कमिश्नर से मांगी रिपोर्ट

Posted by - August 14, 2021 0
यूपी के कानपुर में एक मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला देशव्यापी बन चुका है, अल्पसंख्यक आयोग ने सख्ती दिखाते…

जाति की सियासत के बीच नेता बोले- हम लगवाएंगे महान व्यक्ति विकास दुबे की मूर्ति

Posted by - July 28, 2021 0
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर राज्य में सियासी हलचल भी तेज हुई है, पार्टियां ब्राह्मण समुदाय पर खासा नजर…