मुख्तार अंसारी केस में बाराबंकी पुलिस का ऐक्शन

76 0

यूपी के बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी द्वारा पंजाब रोपड़ जेल से मोहाली कोर्ट पेशी में प्रयोग की गई ऐंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन और उसकी बिक्री करने वाले वाहन के डीलर का व्यवसायिक प्रमाणपत्र भी निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को 6 अन्य आरोपियों के नाम चिह्नित किये हैं। पुलिस अब इन आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी कर सकती है।

वर्तमान में मुख्तार अंसारी बांदा जेल में है। बीते दो अप्रैल को एआरटीओ ने ऐंबुलेंस के फर्जी रजिस्ट्रेशन का मुकदमा कोतवाली नगर में दर्ज कराया था। मामला उजागर होने के बाद पुलिस टीम ने पंजाब से 5 अप्रैल को ऐंबुलेंस बरामद की थी। एआरटीओ पंकज सिंह ने इस ऐंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया है। यह ऐंबुलेंस कोतवाली नगर के पल्हरी क्षेत्र स्थित एमजीएस ऑटो फैब प्राइवेट लिमिटेड नामक डीलर से नौ दिसंबर 2013 को खरीदी गई थी। इस ऐंबुलेंस को 21 दिसंबर 2013 को फर्जी पते पर रजिस्टर कराया गया था। एआरटीओ ने वाहन डीलर का व्यवसायिक प्रमाण पत्र भी निरस्त किया है।

पुलिस फर्जी रजिस्ट्रेशन के मुकदमे में माफिया मुख्तार अंसारी समेत 7 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। अब पुलिस ने इसी मुकदमे में 6 अन्य लोगों को सहयोग करने के नाम पर कर लिया है। जिसमें अब आरोपियों की संख्या 13 हो गई है। पुलिस जल्द इन आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है। फरार नए आरोपियों में मो. जाफरी उर्फ शाहिद, सुरेंद्र शर्मा व अफरोज आदि प्रमुख है। पुलिस ने पूर्व में डॉ. अल्का राय, पति शेषनाथ राय, मो. सैयद मुजाहिद, राजनाथ यादव व आनंद यादव सहित ऐंबुलेंस चालक सलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

रेप पीड़िता को दोबारा अगवा करने की कोशिश, गवाह ने किया विरोध तो मार दी गोली

Posted by - August 16, 2021 0
उत्तर प्रदेश में अपराधी निरंकुश हो चुके हैं, शामली से एक दर्दनाक घटना सामने आई है जहां रेप पीड़िता के…
Bsp chief mayawati

केंद्र सरकार तत्काल सुनिश्चित करे ऑक्सीजन सप्लाई: मायावती

Posted by - April 23, 2021 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने केंद्र सरकार से अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई को तत्काल…

महानता और संस्कृति में महिलाओं का होता है विशेष स्थान, जानें इनसे जुड़ी रोचक बातें

Posted by - May 31, 2019 0
डेस्क। किसी भी देश की महानता और संस्कृति में महिलाओं का विशेष स्थान होता है और हमारे तो वेदों में…
Bhagwati Singh

स्वर्गीय भगवती सिंह का पार्थिव शरीर कोरोना संक्रमित, KGMU ने कहा- अंतिम संस्कार किया जाएगा

Posted by - April 5, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और राज्यसभा सांसद स्वर्गीय भगवती सिंह (Bhagwati Singh) के पर्थिक शरीर को कोरोना संक्रमित…