मोदी कैबिनेट में JDU को मिला एक पद, RJD बोली- नीतीश ने बीजेपी के आगे घुटने टेक दिए है

431 0

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार हो चुका है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी टीम में कुल 43 नए मंत्रियों को शामिल किया है। जनता दल यूनाइटेड के एक नेता को मंत्री पद दिया गया है, इसे लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है।

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा- 2019 में जेडीयू को 1 पद दिया जा रहा था तो नहीं लिया लेकिन अब 2 साल बाद एक मंत्री पद मिलने पर राजी हो गए। उन्होंने कहा- एक बार फिर से पलटी मार दी है, नीतीश कुमार ने पूरी तरीके से बीजेपी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। मृत्युंजय कुमार ने आगे कहा कि जेडीयू घुटना टेककर मोदी मंत्रिमंडल में एक पद पर राजी हो गई, अब घुटने टेक दिए|

मृत्युंजय कुमार ने कहा आगे कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने एक बार फिर से पहलटी मार कर राजनीति की है और यू-टर्न ले लिया है। पार्टी ने पूरी तरीके से भाजपा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। आररजेडी ने नीतीश कुमार पर जातिवाद होने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि आरसीपी सिंह जिन्हें मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है वह भी नीतीश कुमार के जैसे कुर्मी समाज से आते हैं। इस वजह से उनको तरजीह दी गई है।

बता दें कि बुधवार को मोदी कैबिनेट में हुई हेरबदल में जेडीयू कोटे से केवल आरसीपी सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही उन्हें इस्पात मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। शुरुआत में जेडीयू का मानना था कि इस कोटे से तीन-चार मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है, लेकिन मोदी कैबिनेट में सिर्फ आरसीपी सिंह को ही स्थान मिला।

Related Post

कमलनाथ ने पेश किया सरकार बनाने का दावा,राहुल गाँधी ने कहा-दो सबसे ताकतवर योद्धा-सब्र और समय

Posted by - December 14, 2018 0
नई दिल्ली/भोपाल। काफी देर की जदोजहत के बाद मध्यप्रदेश में कमलनाथ मुख्यमंत्री के रूप में आभार कर आये हैं.इसके लिए…
AK Sharma

प्रदेश हित में उपभोक्ता समय से करें विद्युत बिलों का पूर्ण भुगतान: एके शर्मा

Posted by - October 6, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के लिए ऊर्जा विभाग ने आरएपीडीआरपी एवं नॉन आरएपीडीआरपी क्षेत्रों के…