MLAs

विधायकों को अब मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन, दिल्ली विधानसभा में विधेयक हुआ पारित

229 0

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल सरकार ने सोमवार को विधायकों (MLAs) , मंत्रियों, अध्यक्ष और विपक्ष के नेता (एलओपी) के वेतन में वृद्धि के लिए एक विधेयक पारित किया। एक विधायक को वर्तमान में वेतन और भत्ते के रूप में प्रति माह 54,000 रुपये की राशि मिलती है। अब विधेयक पारित हो गया है तो अब वृद्धि के बाद बढ़कर 90,000 रुपये हो सकती है। सिसोदिया ने कहा, पिछले 11 वर्षों से, विधायकों को 12,000 रुपये का वेतन मिल रहा था, जिसे अब बढ़ाकर 30,000 रुपये कर दिया गया है। कुल वेतन 90,000 रुपये होगा।

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार पहले ही विधेयक पारित कर चुकी है, लेकिन सात साल पहले केंद्र को कुछ आपत्तियां थीं। वेतन में वृद्धि के लिए एक विधेयक आज दिल्ली विधानसभा में पारित किया गया है। इसी साल मई में दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने जानकारी दी थी कि 2011 में वेतन बढ़ाया गया था, 2015 में केंद्र के सामने प्रस्तावित बढ़ोतरी पेश की लेकिन इसे ठुकरा दिया।

पीएम मोदी ने पासाला कृष्ण भारती से की मुलाकात, लिया आशीर्वाद

Related Post

बीजेपी के पूर्व मंत्री ने कहा- शाह-मोदी का जादू खत्म, इन नेताओं के हांथ में दी जाये कमान

Posted by - January 6, 2019 0
नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव होने से पहले राजनीती का माहौल इतना गरमाया हुआ है कि आयेदिन किसी न किसी…
Badrinath Dham

विधि-विधान से शीतकाल के लिए बंद हुए बदरीनाथ धाम के कपाट

Posted by - November 18, 2023 0
श्री बदरीनाथ धाम/देहरादून। विश्वप्रसिद्ध श्री बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham)  के कपाट श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय की…