मिनिस्टर का मतलब स्टैंप होना नहीं, यहां मंत्रालय के बाहर ही फैसले हो जाते हैं- विस्तार पर बोले टिकैत

473 0

नए कृषि कानून के खिलाफ आवाज उठा रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने मोदी सरकार के नए मंत्रिमंडल पर निशाना साधा है।न्यूज 24 से बातचीत में उन्होंने कहा- लोगों की तनख्वाहें नहीं बढ़ीं। किसानों की फसल के दाम न बढ़े, पर महंगाई देश में बढ़ रही है। टिकैत बोले- मंत्री बनने चाहिए, तो उन्हें पावर भी दे देनी चाहिए। मिनिस्टर का मतलब स्टैंप होना नहीं है। मंत्री के पास कुछ अधिकार भी हो।

बीकेयू नेता ने कहा- यहां पर तो ऐसा है कि मंत्री को पता ही नहीं है कि समझौते बाहर से हो रहे हैं, मंत्रालय के बाहर ही खेल हो रहा। टिकैत ने आगे कहा- मंत्रियों के पास न तो ताकत है, न ही जानकारी। मंत्री तक दरकिनार कर दिए जाते हैं। ऐसा तो नहीं होना चाहिए।

हिंदी चैनल न्यूज 24 से बातचीत में उन्होंने बताया, “लोगों की तनख्वाहें नहीं बढ़ीं। किसानों की फसल के दाम न बढ़े, पर महंगाई देश में बढ़ रही है। हम भी आम आदमी है। किसान, जो गांव में रहता है, वह भी आम आदमी है। हमने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया, जिससे सरकार सुनती है। रोष से जुड़ा संदेश जाता है।”

विपक्ष की भूमिका में किसानों के आ जाने से जुड़े सवाल पर टिकैत बोले- हम तो अपनी भूमिका में हैं। भई, जेब से तो हमारे जा रहा है पैसा। जिसकी जेब से पैसा जाएगा, वह आंदोलन करेगा। पर विपक्ष को भी करना चाहिए। विपक्ष बोल नहीं रहा…मतलब इतना नहीं डरना चाहिए। उसे सामने आना चाहिए। अब पता नहीं किसके कान सरकार ने दबा रखे हैं।

Related Post

CM Yogi participated in Shri Shiv Mahapuran Katha

शिवावतार बाबा गोरखनाथ की तपोभूमि पर श्री शिव महापुराण कथा का शुभारंभ

Posted by - May 8, 2023 0
गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर परिसर में बने नौ नवीन मंदिरों में देव विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सप्त दिवसीय…

इस ख़ास अंदाज में विराट कोहली ने किया अपना बर्थडे सेलेब्रेट

Posted by - November 5, 2020 0
खेल डेस्क.   आज इन्डियन क्रिकेट टीम के कप्तान और क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली का 32वां जन्मदिन है. कोहली…
surjewala

भाजपा के उम्मीदवार की गाड़ी से मिली EVM , उसके खिलाफ क्या कार्रवाई हुई: रणदीप सिंह सुरजेवाला

Posted by - April 2, 2021 0
नई दिल्ली। असम के करीमगंज में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम (EVM Found Patharkandi BJP Candidate) मिलने का मामला सामने…