AK Sharma

एके शर्मा ने देईया माता मंदिर और वनदेवी धाम में किया करोड़ों रुपए की परियोजना का शिलान्यास

73 0

लखनऊ/मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं उर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) रविवार को मऊ पहुंचकर वहां कहिनौर स्थित वनदेवी धाम के लिए 130.15 लाख रुपए तथा देईया माता मंदिर स्थल के लिए 146.24 लाख रुपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने वनदेवी धाम तथा देईया माता मंदिर स्थल के विकास कार्यों के लिए धन मंजूर करने के लिए पीएम प्रधानमंत्री, सीएम मुख्यमंत्री तथा यहां के विकास कार्यों से जुड़े अन्य विभागों के मंत्रियों को सह नमन कर धन्यवाद दिया।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने इस अवसर पर पुरानी बातों को याद करते हुए कहा कि पिछले 30 से 40 वर्षों में विकास के नाम पर यहां पर एक भी ईट नहीं लगाई गई, इस पवित्र स्थल पर पूरे मऊ के दूर-दूर से अपनी मनोकामनाएं लेकर लोग आते हैं, पूजा अर्चना करते हैं, लोगों की आस्था का यह बहुत बड़ा केंद्र है, योगी सरकार ने आस्था से जुड़े इस केंद्र का विकास करा रही हैं और पीएम प्रधानमंत्री के विकसित भारत के संकल्प को पूरा किया जा रहा है। कहा कि देश हमारा विकसित भारत तभी बनेगा, जब एक एक गांव में विकास पहुंचे, लोगों की जरूरते गांव में ही पूरी हो, उन्हें किसी भी कार्य के लिए शहरों की ओर जाने के लिए मजबूर न होना पड़े। इसी प्रकार देश को नैतिक व सांस्कृतिक रूप से संपन्न बनाने के लिए अपने आस्था के केंद्रों, पूजास्थलों को भी संरक्षित व विकसित करना होगा। हमारे सभी पर्यटक स्थल विकसित बने, वहां पर जरूरी सुविधाएं मिले, लोगों को यहां जाने पर खुशी मिले, तभी सही मायने में राष्ट्र विकसित होगा। उन्होंने कहा कि खुरंड से सरसेना जाने वाली रोड के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए भी 18.16 करोड रुपए मंजूर हो चुके है, जल्द ही इस सड़क पर निर्माण कार्य चालू होगा।

AK Sharma

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि विकसित भारत बनाने का कार्य किसी चित्रकार द्वारा चित्र पर रंग भरने का कार्य नहीं है। पीएम प्रधानमंत्री देश के सभी क्षेत्रों का विकास हो, एक-एक व्यक्ति का विकास हो, सभी गरीबों को अनाज व स्वास्थ्य सुविधाएं मिले, लोग संपन्न बने, लोगों के हाथों में काम, रोजगार मिले, तेजी से विकास कार्य हो इसके लिए कार्य कर रहे हैं। हम सभी की भी जिम्मेदारी बनती है कि इन सभी कार्यों के लिए केंद्र सरकार में पीएम मोदी के हाथों को और मजबूत करें।

उन्होंने कहा कि पीएम प्रधानमंत्री विगत 03 महीने के भीतर तीसरी बार मऊ जिले के विकास कार्यों से जुड़े। पहली बार 18 दिसंबर, 2023 को पीएम प्रधानमंत्री ने दोहरीघाट ट्रेन का शुभारंभ किया, दूसरी बार मऊ रेलवे जंक्शन के विकास कार्यों और 11 रेलवे अंडरपास तथा एक रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास किया। आज आजमगढ़ जिले से उन्होंने मऊ सहित उत्तर प्रदेश तथा देश के लिए 35 हज़ार करोड रुपए से अधिक लागत की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इसमें मऊ के लिए ईदारा से फेफना जाने वाली रेलमार्ग के विद्युतीकरण एवं दोहरीकरण का कार्य शामिल है।

इस अवसर पर मऊ के पूर्व जिला अध्यक्ष दिग्विजय राय, रमेश राय, मंडल अध्यक्ष, सुधाकर सिंह, वरिष्ठ कार्यकर्ता, पदाधिकारी तथा क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Related Post

Bulldozer

नगरीय निकायों में सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण को लेकर सख्त योगी सरकार

Posted by - April 30, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण को लेकर सख्त योगी सरकार (Yogi Government)  अब नगरीय निकायों में सार्वजनिक भूमि, पार्क,…
AK Sharma

कहीं पर भी जलजमाव न हो, नाले-नालियों की सफ़ाई का कराए समुचित प्रबंध: एके शर्मा

Posted by - July 28, 2023 0
सिद्धार्थनगर/लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एव ऊर्जा मंत्री तथा सिद्धार्थनगर जनपद के प्रभारी मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) की अध्यक्षता…
UP Congress

कांग्रेस नेता ने कुलपति के पत्र पर कसा तंज, कहा- मुझे साढ़े 5 बजे के बाद नींद नहीं आती

Posted by - March 17, 2021 0
लखनऊ। अजान की वजह से नींद में खलल पड़ने को लेकर प्रयागराज विश्वविद्यालय (Allahabad University Vice Chancellor) की कुलपति संगीता…