नवरात्रि के मौके पर इस तरीके से बनाएं साबूदाने की मिठाई

1318 0

लखनऊ डेस्क। त्योहारों के मौसम में आप मेहमानों के लिए कई तरह की मिठाई बनाते हैं। साबूदाने की मिठाई बहुत ही टेस्‍टी और हेल्‍दी स्वीट डिश है जिसे आप घर पर बड़ी आसानी से बना सकते हैं इसे आप व्रत के दौरान भी बना सकते हैं. तो आइए आपको बताते हैं इसे बनाने का आसान तरीका-

ये नही पढ़ें :-धनिया की पत्ती में छिपे खूबसूरती निखारने के हजारों गुण, जानें कैसे 

1-अब एक बड़े बर्तन में पिसे हुए साबूदाने को निकालें और इसमें पिसी हुई चीनी, घी, इलाइची पाउडर, कटे हुए बादाम, काजू, किशमिश, पिस्ता और थोड़ा पानी डालें और अच्छी तरह से मिक्स करें। साबूदाने की मिठाई बनाने के लिए मिश्रण बनकर तैयार है।

2- साबूदाने की मिठाई बनाने के लिए सबसे पहले बादाम और पिस्ता को बारीक-बारीक काट लें. काजू को भी छोटे-छोटे टुकड़ो में काट लें। अब साबूदाने को साफ कर लें।

3-इसी तरह पूरे मिश्रण की मिठाई बनाकर तैयार कर लें। तैयार है आपकी टेस्‍टी साबूदाने की मिठाई। इस मिठाई को एअर टाइट कंटेनर में भरकर रख कई दिनों तक खाया जा सकता है।

4-अब इस भुने हुए साबूदाने को थोड़ा ठंडा होने दें। जब भुना हुआ साबूदाना थोड़ा ठंडा हो जाए तो इसे मिक्सर में डालकर बारीक पीस लें और छलनी की मदद से छान लें। इसी तरह बाकी बचे हुए साबूदाने के पाउडर को दोबारा मिक्सर में डालकर बारीक पीस लें।

 

Related Post

प्रियंका गांधी

सबको मालूम है राहुल गांधी हिंदुस्तानी हैं, वे सबके सामने पैदा हुए थे -प्रियंका गांधी

Posted by - April 30, 2019 0
अमेठी।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर उठे विवाद पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार यानी…
आईटीबीपी जवानों में खूनी संघर्ष

छत्तीसगढ़ : आईटीबीपी कैंप में जवानों में खूनी संघर्ष में छह की मौत, कई घायल

Posted by - December 4, 2019 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के नारायणपुर में बुधवार सुबह नौ बजे आईटीबीपी के कड़ेनार कैंप में जवानों के बीच…