महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव 27 मई से पहले होंगे,चुनाव आयोग ने लगाई मुहर

561 0

नई दिल्ली। केंद्रीय चुनाव आयोग ने शुक्रवार को महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव 27 मई से पहले कराने का फैसला किया है। महाराष्ट्र के मौजूदा राजनीतिक संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने चुनाव आयोग से विधान परिषद की 9 खाली सीटों पर चुनाव कराने की गुजारिश की थी। बता दें कि बीते गुरुवार शाम राजभवन की ओर से यह जानकारी दी थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस समय विधानसभा या विधान परिषद के सदस्य नहीं हैं

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस समय विधानसभा या विधान परिषद के सदस्य नहीं हैं। वह बिना चुनाव लड़े ही राज्य के मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन संविधान के अनुच्छेद 164 (4) के मुताबिक, यदि सदन से बाहर का कोई व्यक्ति मंत्री या मुख्यमंत्री बनता है तो शपथ ग्रहण से छह महीने के भीतर विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बनना अनिवार्य है।

जीतेन्द्र बोले- ऋषि कपूर लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे

कोरोना महामारी की वजह से अभी विधानसभा के लिए उपचुनाव या विधान परिषद के लिए चुनाव संभव नहीं पाए हैं। राज्य कैबिनेट की ओर से दो बार राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। ऐसे में उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बने रह पाने के लिए उनका विधान परिषद में राज्यपाल की ओर से मनोनयन बेहद जरूरी है।

Related Post

सीएम योगी ने 1500 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की सौंपी चाभी

Posted by - November 21, 2021 0
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी लाभार्थियों को गोरखपुर के मानबेला में…
CM Dhami

सीएम धामी ने मां कालिका मंदिर में दर्शन कर समृद्धि की कामना की

Posted by - March 27, 2023 0
देहरादून। राजधानी का कालिका मंदिर राष्ट्रीय स्तर पर ख्यातिलब्ध मंदिरों में है। विशेषकर पंजाबी समाज में इस मंदिर की विशेष…