Lathika subhash

केरल: मुंडन कराने के बाद लतिका सुभाष का कांग्रेस से इस्तीफा

385 0
तिरुवनंतपुरम/एत्तुमनूर।  लथिका सुभाष (Lathika Subhash) ने जानकारी दी कि वे एट्टूमनूर से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी। बता दें, लथिका ने एट्टूमनूर में एक बैठक में निर्णय के बाद यह घोषणा की गई।

केरल विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न मिलने के बाद महिला कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा देने और इसके विरोध में अपना सिर मुंडवाने के एक दिन बाद लतिका सुभाष (Lathika Subhash)  ने सोमवार को पार्टी छोड़ दी और कोट्टायम के एत्तुमनूर से छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया।

एआईसीसी की सदस्य 56 वर्षीय सुभाष ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और केपीसीसी अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन को अपना त्यागपत्र भेज दिया था। गांधी को लिखे पत्र में सुभाष ने कहा कि कांग्रेस महिला कांग्रेस और उसके कार्यकर्ताओं की भावना को समझने में बुरी तरह विफल रही। एक महिला के रूप में, मुझे लगता है कि यह हमारे खिलाफ एक योजनाबद्ध उपेक्षा है। उन्होंने कहा कि महिला कांग्रेस के किसी भी प्रतिनिधि को चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिला।

एआईसीसी से इस्तीफा देते हुए पार्टी की वरिष्ठ नेता ने कहा कि महिला कांग्रेस को न्याय नहीं मिला। सुभाष  (Lathika Subhash)  ने कहा कि उन्होंने केपीसीसी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अपने गृह नगर एत्तुमनूर में शाम को अपने समर्थकों की एक सभा में सुभाष ने घोषणा की कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी और उन्होंने अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों की भावनाओं का सम्मान करते हुए यह फैसला लिया।

आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू को CID ने नोटिस भेजा

उन्होंने (Lathika Subhash)  कहा कि कई नेताओं ने मुझे भरोसा दिलाया था और मुझे एक सीट की उम्मीद थी। उन्होंने कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य ए के एंटनी और कुछ अन्य लोगों को सूचित किया था कि यदि उन्हें सीट नहीं दी जाती है तो वह विरोध में अपना सिर मुंडवा लेंगी।

सुभाष  (Lathika Subhash)  ने यह भी कहा कि उन्हें किसी अन्य सीट को चुनने का विकल्प नहीं दिया गया जैसा कि अब वरिष्ठ नेताओं द्वारा दावा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए मैंने मुंडन कराया है कि कोई भी महिला उस अपमान का सामना न करे, जिसका सामना मैंने किया है। बाद में उन्होंने एत्तुमनूर में एक जुलूस निकाला।

गौरतलब है कि केरल में कांग्रेस को तब अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा था, जब सुभाष (Lathika Subhash) ने एत्तुमनूर सीट से टिकट नहीं मिलने के बाद रविवार को कांग्रेस की केरल इकाई की अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। सुभाष ने राज्य में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सूची नयी दिल्ली में जारी होने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वरिष्ठ नेता सुभाष (56) ने टिकट नहीं मिलने पर विरोध जताने के लिए यहां पार्टी कार्यालय के सामने बैठकर अपना सिर भी मुंडवा लिया।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन द्वारा उम्मीदवारों की सूची की नयी दिल्ली में घोषणा करने के तुरंत बाद सुभाष ने यहां पार्टी मुख्यालय इंदिरा भवन में संवाददाताओं से मुलाकात की और कहा कि उम्मीदवारों की सूची में महिला उम्मीदवार कम हैं। कांग्रेस द्वारा जारी 86 उम्मीदवारों की सूची में केवल 10 महिलाएं हैं। सुभाष ने रोते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी में उन सभी महिलाओं की ओर से विरोध के प्रतीक के रूप में अपने सिर के बाल मुंडवाए हैं, जो अन्य उम्मीदवारों की सफलता के लिए कड़ी मेहनत करती रही हैं और उन्हें वर्षों तक नेतृत्व द्वारा दरकिनार और नजरअंदाज किया गया।

उन्होंने (Lathika Subhash) कहा कि वह ऐसे पद पर नहीं रहना चाहतीं, जो उन्हें एक चुनाव टिकट भी नहीं दिला सके। मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने उनके इन आरोपों को खारिज किया कि उन्हें दरकिनार किया गया है।

Related Post

Amrit Abhijat

प्रमुख सचिव ने गोमतीनगर का किया निरीक्षण, गंदगी मिलने पर अधिकारियों की लगाई क्लास

Posted by - September 22, 2023 0
लखनऊ। प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात (Amrit Abhijat) ने गुरुवार की रात करीब नौ बजे हजरतगंज (Hazratganj) और गोमती…
Neha Sharma

प्लास्टिक प्रयोग के रोक हेतु 25 अगस्त से वृहद स्तर पर चलाया जा रहा ’ARAMBH’ अभियान

Posted by - August 30, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक (100 माइक्रॉन से कम ) पर लगाए गए प्रतिबंध को प्रदेश के सभी…
cm yogi

त्वरित व संतुष्टिपरक हो लोगों की समस्याओं का समाधान: सीएम योगी

Posted by - June 13, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि लोगों की समस्याओं का निस्तारण उनकी सरकार…

US: जो बाइडेन एक कदम आगे, प्रदर्शनों के बीच ह‍िंसा की आशंका

Posted by - November 5, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों पर इस वक़्त पूरी दुनिया की नजर है. अमेरिकी चुनावों में नतीजा अभी तक…