फ़र्ज़ी दस्तावेजों के जरिए जमीन बेचने वाला गिरफ्तार

फ़र्ज़ी दस्तावेजों के जरिए जमीन बेचने वाला गिरफ्तार

538 0

कूटरचित दस्तावेज के माध्यम से लोगों को बेशकीमती जमीन बेचकर करोड़ों रुपये के वारे-न्यारे करने वाले गिरोह का नगराम पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने फर्जीवाडा कर जमीन की खरीद-फरोस्त के कई मामलों का खुलासा किया है।
थाना प्रभारी नगराम ने बताया कि गुरूवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने आरोपितों की गिर तारी के लिए इलाके में पहले से ही घेराबन्दी कर ली थी। कुछ ही देर में मौके पर आरोपित पहुंच गया। इलाके में भारी पुलिस बल देखकर आरोपित भागने लगा। इस पर पुलिस टीम ने आरोपित को दौड़ाकर दबोच लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम करनपुर निगोहा निवासी अवधलाल बताया है। थाना प्रभारी के अनुसार आरोपित अवधलाल जालसाजी के आरोप में वांछित था।

पुलिस के हत्थे चढ़े मादक पदार्थ के कारोबारी

आरोपित अपने साथी अजीत सिंह उर्फ अन्न उर्फ अंजनी, सौरभ सिंह, सन्तलाल, महेन्द्र उर्फ प्रमोद के साथ जमीन की खरीद-फरोस्त में लोगों के साथ धोखाधड़ी करता है। आरोपितों का एक संगठित गिरोह है जो कि निगोहां और नगराम में लेागों के साथ फर्जीवाड़ा करता है। बकौल पुलिस आरोपित ने ग्राम बिन्दौआ मोहनलालगंज निवासी विश भर रावत के 4 करोड़ 50 लाख रुपये कूटरचित दस्तावेज के बल पर गबन कर लिए थे। इसके आलावा आरोपितों ने स्थानीय निवासी आशा देवी के 7 लाख रुपये हड़प कर लिए थे। आरोपित से अन्य जानकारियां हांसिल कर पुलिस ने आरोपित को जेल रवाना किया है।

फर्जी व्यक्तियों को खड़ा कर कराता था बैनामा

पुलिस ने बताया कि आरोपित शातिराना तरीके से लोगों की जमीन बिकवा देता था और जमीन मालिक को पता भी नहीं चलता था। आरोपित फर्जी व्यक्ति को खड़ा कर लोगों की जमीनों का बैनामा करा देता था। कागजी कार्रवाई में आरोपित कहीं भी खुद हस्ताक्षर नहीं करता था। जिसके चलते आरोपित पुलिस के चंगुल में नहीं फंसता था।

Related Post

High-tech

मनरेगा योजना के तहत इजरायली तकनीक पर आधारित हाई-टेक नर्सरी की जाएगी स्थापित

Posted by - June 13, 2022 0
लखनऊ: बागवानी को बढ़ावा देने और ग्रामीण आजीविका में सुधार के दोहरे उद्देश्य को पूरा करने के लिए, उत्तर प्रदेश…
CM Vishnu dev Sai

हमारे पूर्वजों की सम्पत्तियों को दूसरों को सौंपने की बात कर रही है कांग्रेस: विष्णु देव साय

Posted by - April 26, 2024 0
रायपुर/तमनार। मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुस्लिम लोगों का…

18 अक्टूबर, 2021 को राजॠषि श्रद्धेय पंडित नारायण दत्त तिवारी को याद करने के मायने…

Posted by - October 19, 2021 0
“चरैवेति-चरैवेति-चरैवेति” यह मंत्र था- बप्पा दादाजी (Pandit Narayan Dutt Tiwari) का। देश की शीर्ष-अदालतों में हिन्दी एवम् अन्य भारतीय भाषाओं…