Factoory

बर्फ फैक्ट्री का कंप्रेसर फटने से मजदूर की मौत, परिवार समेत संचालन फरार

308 0

मुजफ्फरपुर। मोतीपुर नगर परिषद क्षेत्र के सांढा डंबर गांव में बर्फ फैक्ट्री(Factory) का कंप्रेसर(Compressor) गुरुवार की फट गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि फैक्ट्री(Factoory) के अंदर काम कर रहे मजदूर मोनू कुमार की खोपड़ी उड़ गयी। मौके पर ही मौत हो गयी। जगह-जगह मांस के लोथड़े बिखर गये थे।

मशीन के कमरे की एस्बेस्टस नुमा छत उड़ गयी। मोनू सांढा डंबर निवासी विनोद राय का पुत्र था। घटना में फैक्ट्री संचालक का पुत्र अर्जुन कुमार व कांटी का मजदूर राजू साहनी घायल हो गये हैं। फैक्ट्री रूपनंदन राय की है। घटना की सूचना पर मोतीपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार पहुंचे। अग्निश्मन दस्ते को बुलाया गया।

शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दोनों घायलों को पीएचसी में भर्ती कराया गया। वहां से उन्हें मेडिकल रेफर कर दिया गया। विस्फोट के बाद फैक्ट्री संचालक और उनका पूरा परिवार फरार है। अंचलाधिकारी

कोर्ट की दीवार ढहने से एक की मौत, कई घायल

अरविंद कुमार अजित ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया। अंचलाधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री(Factory) संचालन से संबंधित कोई कागजात उपलब्ध नहीं कराया गया है। थानाध्यक्ष थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि बर्फ फैक्ट्री के कंप्रेशर मशीन में विस्फ़ोट हुआ है। आपदा प्रबंधन विभाग को इसकी सूचना दी गई है। नगर कार्यपालक विजयशील गौतम ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। फैक्ट्री वैध है या अवैध, इसकी जानकारी जुटायी जा रही है।

जानकारी के अनुसार रघुनंदन राय के आवासीय परिसर में विगत 15 वर्षों से आइस फैक्ट्री(Factory) चल रही थी। फैक्ट्री(Factory) संचालक के पिता गजाधर राय ने बताया कि विगत तीन दिनों से फैक्ट्री का कंप्रेशर मशीन खराब था। इस कारण बर्फ का निर्माण बाधित था। कंप्रेसर(Compressor) ठीक करने के लिए गुरुवार को कांटी से मिस्त्री राजू सहनी को बुलाया गया था। मशीन ठीक करने में राजू सहनी के अलावे मोनू कुमार और अर्जुन कुमार भी लगे थे। मिस्त्री ने मशीन ठीक करने के बाद बिना कंप्रेशर मीटर लगाये उसमें मशीन से गैस भरने लगा। अधिक गैस भरने के कारण कंप्रेशर मशीन फट गयी।

आजम खान की पत्नी और बेटे कोर्ट में हुए हाजिर

Related Post

CM Sai, Rajnath Singh

सीएम साय ने सपरिवार किया राजनाथ सिंह का स्वागत

Posted by - March 9, 2024 0
रायपुर। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) शनिवार को राजधानी रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास पहुँचे। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ…
युजवेंद्र चहल को दी गाली

हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने युजवेंद्र चहल को दी गाली, रोहित शर्मा भागे

Posted by - January 26, 2020 0
ऑकलैंड। टी20 क्रिकेट की पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बेहतरीन फॉर्म जारी रखते हुए ऑकलैंड में खेले…

शाह पर बरसीं ममता, बोलीं- भाजपा के इशारे पर होती हैं डिबेट्स, विपक्ष को करते हैं बदनाम

Posted by - July 1, 2021 0
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और मोदी सरकार के बीच चल रही तनातनी थमने का नाम नहीं ले रही…