Khelo India University Games

Khelo India University Games: खिलाड़ियों के लिए होटलों में बुक होंगे 190 कमरे

103 0

गोरखपुर। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) के अंतर्गत गोरखपुर की मेजबानी में रामगढ़ताल में 27 से 31 मई तक होने वाली रोइंग प्रतियोगिता में प्रतिभागी खिलाड़ियों व टीम स्टाफ के लिए शहर के होटलों में 190 कमरे बुक कराए जाएंगे। आयोजन ऐसा होगा कि इसके बाद यहां जल क्रीड़ा की प्रतियोगिताओं की श्रृंखला शुरू हो जाए।

आयोजन से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ गुरुवार को बैठक करते है कमिश्नर रवि कुमार एनजी ने यह जानकारी अपर मुख्य सचिव (एसीएस) खेल नवनीत सहगल को दी। श्री सहगल बैठक में ऑनलाइन जुड़े थे। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) के अंतर्गत रोइंग प्रतियोगिता गोरखपुर में वाटर स्पोर्ट्स (जल क्रीड़ा) को बढ़ावा देने का शानदार अवसर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की मंशा के अनुरूप इस प्रतियोगिता से स्थानीय स्तर पर भी रुझान बढ़ाकर जल क्रीड़ा के क्षेत्र में खिलाड़ियों की नई पौध तैयार की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि आयोजन ऐसा होना चाहिए कि हर प्रतिभागी व टीम स्टाफ के लिए अविस्मरणीय रहे। कमिश्नर रवि कुमार एनजी ने उन्हें बताया कि प्रतियोगिता को अभूतपूर्व बनाने के लिए कई विभागों की तरफ से पूरी प्रतिबद्धता के साथ समन्वित प्रयास किए जा रहे हैं। कमिश्नर ने आयोजन के दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा, आवागमन, खानपान, स्वास्थ्य व अन्य सभी सुविधाओं को लेकर अलग-अलग विभागों द्वारा की जा रही तैयारियों की बिंदुवार समीक्षा की।

Zero Tolerance Policy: तीन साल में तीस हजार मामलों में अपराधियों को मिली गुनाहों की सजा

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संजय मीना, नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल, अपर जिलाधिकारी (नगर) विनीत सिंह, एसपी ट्रैफिक डॉ. एमपी सिंह, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर, जिला सूचना अधिकारी प्रशांत श्रीवास्तव समेत पर्यटन, जीडीए, परिवहन, शिक्षा आदि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

दर्शकों के लिए एक लेन आरक्षित

रोइंग प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद है। दर्शकों को प्रतियोगिता के अवलोकन में कोई असुविधा न हो, इसके लिए रामगढ़ताल मार्ग पर एक लेन को प्रतियोगिता अवधि के दौरान आरक्षित रखा जाएगा। यानी इस लेन पर वाहनों का आवागमन नहीं होगा, सिर्फ दर्शक मौजूद रहेंगे।

Related Post

Gita press

गीताप्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह के समापन पर मुख्य अतिथि होंगे पीएम मोदी

Posted by - May 18, 2023 0
गोरखपुर। धार्मिक, आध्यात्मिक, सांस्कृतिक पुस्तकों के प्रकाशन की विश्व प्रतिष्ठित संस्था गीता प्रेस (Geeta press) के शताब्दी वर्ष समारोह के…
Sukhjinder Singh Randhawa

पंजाब के जेल मंत्री ने मुख्तार अंसारी के परिवार से की गुपचुप बात, वीडियो वायरल

Posted by - March 13, 2021 0
लखनऊ। पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा (Punjab Jail Minister) का लखनऊ के एक पांच सितारा होटल में खातिरदारी का…