ED

केजरीवाल ने जिस मंत्री को बताया ईमानदार, वो निकला दागदार, मिला खजाना

288 0

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendra jain) के आवास सहित विभिन्न ठिकानों पर की गई छापेमारी से बड़ी मात्रा में नकदी और सोना बरामद किया है। प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार तलाशी के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड जब्त किए गए। अस्पष्टीकृत स्रोत से 2.85 करोड़ रुपये की नकद राशि और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के इन परिसरों में छिपे मिले। इन्हें धन-शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जब्त किया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को पीएमएलए-2002 के तहत सत्येंद्र कुमार जैन और उनके सहयोगियों तथा अन्य व्यक्तियों के परिसर में एक तलाशी अभियान चलाया। इन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से काले धन को वैध बनाने में सत्येन्द्र जैन की मदद की थी।

मिनी स्टेडियम में सीएम धामी ने खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

इसमें आगे कहा गया है कि जांच से पता चला कि मैसर्स लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के एक सहयोगी सदस्य ने संपत्ति को अलग करने और जब्ती की प्रक्रिया को विफल करने के लिए सत्येंद्र कुमार जैन के स्वामित्व वाली कंपनी से अपने सहयोगियों के परिवार के सदस्यों को भूमि हस्तांतरण के लिए आवास प्रविष्टियां प्रदान की थीं। छापेमारी की विस्तृत जानकारी के बारे में प्रवर्तन निदेशालय सूत्रों के अनुसार रामप्रकाश ज्वैलर्स के पास से 2.23 करोड़ रुपये नकद, वैभव जैन के पास से 41.5 लाख रुपये नकद, जीएस मथारू के पास से 20 लाख रुपये नकद और वैभव जैन के पास से सोने के 133 सिक्के बरामद हुए हैं।

श्रीकृष्ण की जन्मभूमि के दर्शन कर मन अत्यन्त हर्षित है : योगी

Related Post

CM Sai

पहली तारीख में ही महतारी वंदन योजना की राशि जारी कर देगी हमारी सरकार: सीएम साय

Posted by - March 28, 2024 0
रायपुर /डौंडीलोहारा। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Sai) ने गुरुवार को बालोद जिले के डौंडीलोहारा में बड़ी बात कही। महतारी वंदन…
Shakira

शकीरा इस उम्र में बरपाती हैं हुस्न का कहर, युवा दिलों पर करती हैं राज

Posted by - February 2, 2021 0
मुंबई। हॉलीवुड सिंगर शकीरा (Shakira) पूरी दुनिया में अपनी गायिकी, अपने डांस और अपनी परफॉरमेंस से आज भी तहलका मचा…
cm dhami

राज्यपाल कोश्यारी से सीएम धामी ने भेंट कर दी दिवाली की शुभकामनाएं

Posted by - October 24, 2022 0
देहारादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सोमवार को डिफेंस कॉलोनी देहरादून में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत…

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर युवक ने फेंकी स्याही, सुरक्षा में भारी चूक

Posted by - October 15, 2019 0
पटना। आज यानी मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की सुरक्षा में भारी चूक सामने आयी है। पीएमसीएच में डेंगू…