Kejriwal

पीएम मोदी के बयान पर बोले केजरीवाल- बच्चों को मुफ्त शिक्षा देना रेवड़ियां बांटना नहीं

173 0

नई दिल्ली: यूपी में आज बुंदेलखंड एक्‍सप्रेसवे उद्घाटन के बाद पीएम मोदी द्वारा मुफ्त में रेवड़ियां बांटने वाले बयान पर आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पलटवार करते हुए सफाई दी है। केजरीवाल ने हमारी सरकार दिल्ली में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दे रहे, इससे बच्चों का भविष्य सुनहरा हो रहा, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं। पहले तो 18 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद था अब हमने सरकार बनाते ही इन बच्चों का भविष्य ठीक किया तो मैं क्या गुनाह कर रहा हूं? क्या ये रेवड़ियां बांटना है।

सीएम ने कहा कि अपने देश के बच्चों को मुफ़्त और अच्छी शिक्षा देना फ्री में रवेड़ियां बांटना नहीं होता इसे जन सेवा कहते हैं, न कि फ्री में रेवड़ी बांटना। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों का अच्छा और मुफ़्त इलाज कराने का इंतजाम भी कराया है, लेकिन ये सारी सुविधाएं विपक्ष को फ्री में रेवड़ियां बांटने जैसी लगती हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा, मेरी सरकार ने 18 लाख बच्चों का भविष्य सुनहरा बना दिया। दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चों ने इस बार 99 फीसदी से अधिक परीक्षा पास किया है। प्राइवेट स्कूलों को भी रिजल्ट में सरकारी स्कूलों के बच्चों ने पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों ने चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर सरकारी स्कूलों में एडमिशन लिया है। उनकी मानें तो अब दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चे डॉक्टर और इंजीनियर बन रहे हैं।

दिल्ली-NCR में काले बादलों से छाया अंधेरा, हल्की बारिश से मिली राहत

Related Post

राज्य महिला आयोग

विकृत मानसिकता के लोगों को छह माह में दी जानी चाहिए सजा : राज्य महिला आयोग

Posted by - December 5, 2019 0
कानपुर। देश में महिलाओं के साथ हैवानियत की जो घटनाएं हो रही हैं। ऐसी घटनाओं को करने वाले विकृत मानसिकता…
up international trade show

उप्र के उत्पादों को इंटरनेशनल बाजार में पहचान दिलाएगा इंटरनेशनल ट्रेड शो

Posted by - June 9, 2023 0
नई दिल्‍ली। औद्योगिक विकास में नए कीर्तिमान स्‍थापित कर रहा उत्‍तर-प्रदेश अपना इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show) आयोजन…