कांवड़ यात्रा रद्द करने पर हिन्दू महासभा ने की योगी की निंदा, कहा- कोरोना है तो रोक दीजिए राजनीति

370 0

कोरोना संकट को देखते हुए यूपी समेत विभिन्न सरकारों ने कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला किया, हिन्दू महासभा ने इसकी निंदा की है। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने मोदी सरकार से मांग की है कि जब तक महामारी पूरी तरह खत्म नहीं होती कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होना चाहिए। शर्मा ने नाराजगी जाहिर करते हुए मोदी सरकार से मांग की है कि जब तक कोरोना है तब तक चुनाव, धरना, राजनीतिक बैठक या फिर शपथ ग्रहण को भी बंद करवाइए।

उन्होंने कहा- मुझे समझ नहीं आता योगी सरकार ने किन कांवड़ संघ के लोगों से बात करके ये फैसला लिया, मैं खुद 20 साल से कांवड़ यात्रा का प्रबंध कर रहा हूं। अशोक शर्मा ने योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा- आज लोग अपने स्वार्थ और राजनीति के चलते हमारी इस महान यात्रा को खंडित कर रहे हैं।

इससे पहले उत्तराखंड और यूपी सरकार ने भी कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी द्वारा तो मुख्यमंत्री पद संभालते ही कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने का फैसला लिया गया था। वहीं यूपी सरकार ने इस फैसले को लेने में काफी देरी लगाई थी। राज्य सरकार का पहले प्रयास था कि कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए कांवड़ यात्रा को करवा दिया जाए। लेकिन बाद में जब सुप्रीम कोर्ट की तरफ से भी सफाई मांगी गई और कोरोना की तीसरी लहर का खतरा भी महसूस हुआ, तब योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया।

इजरायली सॉफ्टवेयर के जरिए भारत में नेताओं एवं पत्रकारों के फोन हैक, सरकार पर जासूसी का आरोप

अब दिल्ली में भी DDMA द्वारा इसी कड़ी में ये अहम फैसला जारी कर दिया गया है। कोरोना काल में कांवड़ यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना किसी भी सरकार के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है, यही वजह है कि अब एक-एक कर राज्य सरकारें इस यात्रा को रद्द करने का फैसला सुना रही हैं।

Related Post

हमारे लोकतंत्र को मजबूत नींव देने वाले चुनाव आयुक्त टीएन शेषन का हो गया निधन

Posted by - November 11, 2019 0
नई दिल्ली। आज सोमवार को भारत के दसवें चुनाव आयुक्त और हमारे लोकतंत्र को मजबूत नींव देने वाले टीएन शेषन…
CM Yogi

अंचिता शेउली ने बेहतरीन प्रदर्शन करके देश का मान बढ़ाया: सीएम योगी

Posted by - August 1, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने इंग्लैण्ड के बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमण्डल खेल-2022 (CWG) में वेटलिफ्टर…
Cm Yogi holds meeting

कोरोना पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी-निजी दफ्तरों में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

Posted by - April 9, 2021 0
लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने राजधानी लखनऊ और वाराणसी…
AK Sharma

सभी वर्गों का आरक्षण सुनिश्चित करते हुए तय समय पर निकाय चुनाव कराएगी सरकार: एके शर्मा

Posted by - March 27, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवम् ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव (Nikay Chunav)…