जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने गैर बीजेपी शासित राज्यों के खिलाफ प्रदर्शन की बनाई रणनीति

546 0

नई दिल्ली। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, केरल और पंजाब के पार्टी प्रदेश अध्यक्षों को एक निर्देश दिया है। पार्टी के तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि भाजपा इन छह राज्यों में कांग्रेस, टीएमसी और कम्युनिस्ट पार्टियों का विरोध करे। ये पार्टियां नागरिकता अधिनियम 2019 के बारे में अफवाहें फैला रही हैं।

नागरिकता संशोधन कानून पर पूर्वोत्तर में जारी हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बीच बीजेपी को बड़ा झटका लगा

नागरिकता संशोधन कानून पर पूर्वोत्तर में जारी हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बीच बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्वोत्तर में बीजेपी की प्रमुख सहयोगियों में से एक असम गण परिषद ने पहले कानून का समर्थन किया था, लेकिन अब इसके विरोध का ऐलान किया है। असम गण परिषद (AGP) ने वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक के बाद यह फैसला लिया है। वहीं, असम गण परिषद ने यह भी कहा है कि वह नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी। इस मुद्दे पर असम गण परिषद का एक दल प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से भी मिलेगा। बता दें कि एजीपी बीजेपी की अगुवाई वाली असम सरकार का भी हिस्सा है और राज्य की कैबिनेट में उसके तीन मंत्री भी हैं।

आसू ने भी संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

बता दें कि असम गण परिषद ने संसद में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया था। इसके बाद पार्टी में दो फाड़ की खबरें आईं। पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिय़ा। बता दें कि ऑल असम स्टुडेंट्स यूनियन (आसू) ने भी संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। आसू के प्रमुख सलाहकार समज्जुल भट्टाचार्य ने असम के लोगों से कथित ‘विश्वासघात’ करने के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं की निंदा की और इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है।

Related Post

आशुतोष टंडन

निकाय युद्ध स्तर पर विकास के कार्य गुणवत्तापरक ढ़ग से करना सुनिश्चित करें: आशुतोष टंडन

Posted by - January 23, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास विभाग मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि सरकार ने निकायों को एक बड़ी धनराशि…
Raju Srivastava

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर मुख्यमंत्री धामी ने जताया शोक

Posted by - September 21, 2022 0
देहरादून। प्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) के निधन पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शोक व्यक्त…
CM Yogi

सीएम योगी ने सुनी फरियाद, अधिकारियों से बोले- हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए

Posted by - December 4, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हुए हैं। रविवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर के…