Jammu and Kashmir

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में 2 पाकिस्तानी समेत लश्कर के 3 आतंकवादी ढेर

182 0

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुपवाड़ा जिले में भारतीय सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां के चकतारस कंदी इलाके में मंगलवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) 2 आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं। इनमें से एक पाकिस्तानी (Pakistani) है, जिसकी पहचान तुफैल के रूप में हुई है। वहीं दूसरा आतंकवादी स्थानीय है और उसकी पहचान नहीं हो सकी है। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षण विजय कुमार ने न्यूज एजेंसी को यह जानकारी दी।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक आतंकवादियों के चकतारस कंदी इलाके में छिपे होने की सूचना मिली थी। भारतीय सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की। खुद को घिरता देख आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें लश्कर के दो आतंकी ढेर हो गए।

आतंकी हंजाला हुआ ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में बीते 12 घंटे में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले सोमवार शाम उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक अन्य पाकिस्तानी आतंकी को सुरक्षा बलों ने ढेर किया था। जबकि अंधेरे का फायदा उठाते हुए 2 पाकिस्तानी व 1 स्थानीय आतंकी मौके से भाग निकले में कामयाब रहे।

लखनऊ-उन्नाव में RSS कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी, FIR दर्ज

मारे गए आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल, 5 मैगजीन व अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकी के पास से मिले दस्तावेजों के अनुसार उसकी पहचान पाकिस्तान के लाहौर निवासी हंजाला के रूप में हुई है। सुरक्षा बल फरार हुए अन्य 3 आतंकियों की तलाश कर रहे हैं, इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

कई हत्या करने वाला बनारसी को एसटीएफ़ ने गुजरात से दबोचा

Related Post

पेगासस: कुछ छिपाने को नहीं तो इजरायल पीएम को खत लिखें मोदी- सुब्रमण्यम स्वामी

Posted by - July 21, 2021 0
भारत में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और मोदी सरकार के मंत्रीयों की फोन टैपिंग का खुलासा करने…
Parambir Singh

महाराष्ट्र : परमबीर सिंह की याचिका पर मुंबई हाईकोर्ट 5 अप्रैल को सुनाएगा फैसला

Posted by - April 2, 2021 0
मुंबई । मुंबई उच्च न्यायालय पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Parambir Singh) की याचिका पर 5 अप्रैल को फैसला सुनाएगा।…

सीएम धामी ने दीदी भुली महोत्सव का किया शुभारंभ, कहा- कई योजनाओं का लाभ दीदी भुलियों को मिल रहा

Posted by - January 8, 2024 0
उत्तरकाशी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने उत्तरकाशी में आयोजित दीदी भुली महोत्सव को सम्बोधित करते हुए कहा कि…