उत्तराखंड,uttarakhand

उत्तराखंड में लोगो को गर्मी से मिली राहत, बर्फबारी और बारिश से मौसम हुआ सुहाना

248 0

उत्तराखंड(Uttarakhand) :  देश भर में गर्मी अपना कहर बरपा रही है। लेकिन बीते शुक्रवार से उत्तराखंड(Uttarakhand) में मौसम ने करवट ली है , जिसके चलते लोगों ने राहत की सांस ली है। मौसम के करवट लेते ही प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हुई है। भीषण गर्मी के साथ ही मौसम के बदले मिजाज ने जंगलों की आग से भी फौरी राहत दी है। हालांकि, कहीं-कहीं अंधड़ से जरूर आफत रही।

उत्तराखंड(Uttarakhand) के पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग की ओर से फिलहाल आने वाले तीन दिनों तक पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई हैं । इसके साथ ही मैदानी इलाकों में तेज हवा चलने की आशंका है। शुक्रवार को दोपहर बाद प्रदेश में मौसम बदला और केदारनाथ धाम में हल्की बर्फबारी हुई। रुद्रप्रयाग समेत गुप्तकाशी, अगस्त्यमुनि क्षेत्रों में बारिश होने से गर्मी से कुछ राहत मिलने के साथ ही जंगलों में लगी आग भी बुझी है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि, “अगले तीन दिन उत्तरकाशी,चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्की बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। जबकि, मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ हल्की बौछार पड़ सकती हैं। इसके साथ ही आगामी तीन और चार मई को पहाड़ों गरज के साथ ओलावृष्टि और मैदानों में अंधड़ को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।”

केदारनाथ धाम में हो रहे निर्माण कार्यों का सीएम धामी ने किया निरीक्षण

प्रमुख नगरों का तापमान

नगर—–अधिकतम—–न्यूनतम

देहरादून—–37.6—–19.4

पंतनगर—–38.6—–17.2

रुड़की——–38.5—–19.0

हरिद्वार—–38.3—–19.1

कोटद्वार—-38.4—–18.7

मुक्तेश्वर—-26.0—–14.2

नई टिहरी—25.0—–16.0

उत्तरकाशी—28.9—–15.8

मसूरी———24.3—–14.1

नैनीताल—–27.9—–14.4

(तापमान डिग्री सेल्सियस में है)

राफ्टिंग के दौरान नदी में गिरी 2 लड़कियां, सेना के जवानों ने बचाई जान

Related Post

CM Dhami paid tribute to Atal Bihari Vajpayee

सीएम धामी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, कहा- उनके लिए सर्वोपरि था राष्ट्रहित

Posted by - December 25, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न, स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की…
cm dhami

सीएम धामी ने अन्तर्विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

Posted by - December 17, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को परेड ग्राउंड, देहरादून में उत्तराखंड सचिवालय बैडमिंटन क्लब द्वारा आयोजित…