मध्य प्रदेश सत्ता संग्राम

शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में ‘वंदे मातरम’ की परंपरा अब कमलनाथ राज में टूट गयी

816 0

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में बीजेपी की हार के बाद अब कांग्रेस का नेतृत्व करते हुए कमलनाथ ने इसके भाग्य डोर संभाली है जहाँ भाजपा के समय में मध्यप्रदेश में हर महीने के पहले कामकाजी दिन में वंदे मातरम गाने की परंपरा थी वहीँ अब इसका अंत हो गया है। हालांकि कमलनाथ की अगुवाई में कांग्रेस सरकार ने वंदे मातरम बंद करने का कोई आदेश जारी नहीं किया था, लेकिन 13 साल बाद 2019 के पहले कामकाजी दिन पर यह राष्ट्रगान नहीं गाया गया।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 15 साल से चले आ रहे बीजेपी राज खत्म होने के बाद कांग्रेस की नई सरकार के राज में अब पिछली सरकार के फैसले के उलट काम करने की परंपरा शुरू हो गई है। जिसके चलते शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में मध्य प्रदेश में पिछले 13 साल से चले हर महीने के पहले कामकाजी दिन में मंत्रालय के सामने सरकारी कर्मचारियों की तरफ से किए जाने वाला ‘वंदे मातरम’ नए साल के पहले दिन नहीं हुआ।

उधर,बीजेपी का आरोप है कि कमलनाथ के राज में सरकारी कर्मचारियों के वंदे मातरम गाने पर रोक लगा दी गई है।फिलहाल कांग्रेस की तरफ से अभी तक इस सम्भन्ध में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Related Post

cm yogi jhanshi visist

CM योगी का झांसी दौरा आज, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

Posted by - March 9, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) अपने दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरे के दौरान मंगलवार को झांसी पहुंचेंगे। इस दौरान वह विकास…
Draupadi Murmu

राष्ट्रपति चुनाव: अपनी उम्मीदवारी के समर्थन के लिए रांची जाएंगी द्रौपदी मुर्मू

Posted by - July 4, 2022 0
रांची: झारखंड की पूर्व राज्यपाल और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) आज…
Yogi_Adityanath with suresh khanna

‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना का आकार है UP Budget 2021-22 : सीएम योगी

Posted by - February 22, 2021 0
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार इस कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट विधानसभा में पेश…